May 15, 2024 : 2:18 AM
Breaking News
MP UP ,CG

क्वारैंटाइन सेंटर में भर्ती डेढ़ साल का बच्चा दो घंटे रहा बेहोश, मां रोती रही और पुलिसकर्मी फटकार लगाता रहा

  • अस्पातल से नदारद थे डाक्टर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • पीड़ित बच्चे के पिता ने बताया कि इस क्वारैंटाइन सेंटर पर मरीजों के इलाज के लिए न तो डॉक्टर ही हैं और न कोई एंबुलेंस रखी गई है

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 03:37 PM IST

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में क्वारैंटाइन सेंटर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में काफी लापरवाही सामने आई है। शनिवार रात इसका खुलासा तब हुआ जब क्वारैंटाइन सेंटर गोपाल सरस्वती इंटर कॉलेज में एक डेढ़ साल का बच्चा दो घंटे तक बेहोश पड़ा रहा। डॉक्टरों के अभाव में दो घंटे तक उसे इलाज नहीं मिल सका। मां रोती रही और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी फटकार लगाता रहा। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बच्चे को अस्पताल में शिफ्ट कराया गया।

जिला प्रशासन द्वारा गोपाल सरस्वती इंटर कालेज में बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं का बोल बाला है। शनिवार रात इसकी पोल तब खुली जब गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के कोरिहर गांव निवासी विमला अपने डेढ़ साल के बेटे रिषभ को लेकर फूट-फूट कर रोने लगी। मां विमला ने बताया- उसके बेटे को एक जुलाई को क्वारैंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया गया था। शनिवार को एकाएक उसे तेज बुखार हो गया, डाक्टर थे नहीं। अन्य एक व्यक्ति ने दवा दी, लेकिन तब बच्चे की हालत बिगड़ चुकी थी। बच्चे की हालत बिगड़ने के बाद मां चीखने-चिल्लाने लगी। इस पर मौजूद गार्ड ने उसे फटकार लगाई और चुप रहने को कहा।

मामले की जानकारी होने पर पहुंचे मीडियाकर्मी द्वारा पीड़िता का वीडियो बनाकर जब सोशल मीडिया पर वायरल किया गया तब प्रशासन की आंख खुली। आनन-फानन में बच्चे को जिला अस्पताल भेजा गया। पीड़ित बच्चे के पिता ने बताया कि क्वारैंनटाइन सेंटर पर न कोई डाक्टर है और ना कोई एंबुलेंस।

इससे पहले भी लापरवाही के वीडियो हो चुके हैं वायरल
इसी क्वारैंटाइन सेंटर का एक वीडियो 29 जून को भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। क्वारैंटाइन सेंटर का जो वीडियो सामने आया था उसमे सांप, विषखोपड़ा आदि विषैले जंतु घूमते नजर आ रहे थे। इसे देखकर यहां भर्ती कोरोना संक्रामित मरीजों से लेकर इलाज में लगे स्टाफ तक सभी डरे हुए हैं। उस समय गार्ड ने बताया था कि जब स्कूल स्टाफ को इसकी जानकारी दी गई तब उन्होंने कहा कि यहां तो 5-6 जंतु तो रोज ही मारे जाते हैं। ये स्थिति तब है जब क्वारैंटाइन सेंटर के लिए डब्लूएचओ की गाइड लाइन है कि क्वारैंटाइन सेंटर को दिन में 3 से 4 बार सैनिटाइज किया जाए।

Related posts

गायत्री प्रजापति की कम्पनी के डायरेक्टर ने लगाए गंभीर आरोप, बेटे और पूर्व मंत्री के खिलाफ दर्ज करवाया केस

News Blast

आबादी के मामले में चीन को पीछे छोड़ने वाला भारत क्या ग्लोबल सुपर पावर भी बन सकता है?

News Blast

पाक की कैद से छूटकर 2 साल बाद आया भारत:दमोह से ट्रेन से निकला शख्स पहुंच गया था पाकिस्तान, वहां मजदूरी भी की; अब लौटा तो मां बोली- पहले कमजोर था, तगड़ा हो गया

News Blast

टिप्पणी दें