May 19, 2024 : 3:44 PM
Breaking News
MP UP ,CG

राजधानी में 74 नए कोरोना संक्रमित मिले, सीआरपीएफ कैंप में 6 केस; 69 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

  • पांच दिन से लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, कुल पॉजिटिवों का आंकड़ा 3 हजार 125 तक पहुंचा
  • अच्छी बात यह है कि मौतों की संख्या 105 पर स्थिर, अब तक 2 हजार 510 मरीज ठीक होकर घर वापस पहुंचे

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 04:30 PM IST

भोपाल. राजधानी भोपाल में रविवार को 74 संदिग्धों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। करीब दो सप्ताह पहले लगातार दो दिन सबसे ज्यादा 78-78 नए केस सामने आ चुके हैं। बीते पांच दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से ज्यादा आ रही है। अब यह आंकड़ा 3 हजार 125 पर पहुंच चुका है। अच्छी बात यह है कि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 105 पर ठहरी हुई है। 

भोपाल की शराब दुकानों में भीड़ के दौरान न तो कोई उन्हें देखने वाला है और न ही उन पर कंट्रोल करने वाला। 

एक्टिव मरीज करीब 409
भोपाल में 2 हजार 510 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। रविवार को 69 मरीज डिस्चार्ज हुए। अब राजधानी में कुल एक्टिव केस 409 हैं।    

शहर में कोरोना के लिए कई संस्थाएं भी बस्तियों में स्क्रीनिंग का कार्य कर रही हैं। 

सीआरपीएफ कैंप में 6 कोरोना पॉजिटिव
राजधानी के सीआरपीएफ कैंप में एक दिन में 6 कोरोना के मरीज मिले। इसके अलावा दानिश नगर में 5, राजीव नगर में 4, रेलवे कॉलोनी कोच फैक्टरी में 2, अरेरा कॉलोनी ई-2 में 2, लक्ष्मी निवास, हुनुमानगंज, बैरागढ़ और लालघाटी में 2-2 मरीज मिले। इधर, अशोका गार्डन, मैनिट, चूनाभट्‌टी, 12 नंबर बस स्टॉप अरेरा कॉलोनी, गोविंदपुरा, सोनागिरी और अर्जुन नगर में एक-एक मरीज मिले।

सम्भावना ट्रस्ट और चिंगारी ट्रस्ट द्वारा यूनियन कार्बाइड कारखाने के आस-पास के 15 मोहल्लों में लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

15 कॉलोनियों के बाद अब 20 और में चलेगा अभियान
पिछले तीन महीनों से सम्भावना ट्रस्ट और चिंगारी ट्रस्ट द्वारा यूनियन कार्बाइड कारखाने के आस-पास के 15 मोहल्लों में कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए समुदाय आधारित अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान इन 15 मोहल्लों के मात्र तीन निवासी कोरोनावायरस से प्रभावित पाए गए हैं। शनिवार को स्वयंसेवकों के साथ हुई बैठक में अब 20 और मोहल्लों के 21 हजार लोगों की स्क्रीनिंग करने का निर्णय लिया गया है।

Related posts

नेशनल फॉसिल्स पार्क में इतिहास के पन्ने:यहां 6.5 करोड़ साल पुराने जीवाश्म; करोड़ों वर्ष पुराने डायनासोर के अंडों, यूकेलिप्टस के जीवाश्म को सहेजने वाला देश का एकमात्र फॉसिल्स पार्क

News Blast

Chitrakoot Double Murder Latest News Updates । Former Congress District President Ashok Patel And His Nephew Shot Dead In Chitrakoot Uttar Pradesh | कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष, भतीजे की हत्या; गाली गलौच का विरोध करने पर पड़ोसी ने गोली मारी

Admin

अन्ना मवेशियों से परेशान किसानों ने हाईवे पर लगाया जाम, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा, वाहनों में तोड़फोड़

News Blast

टिप्पणी दें