May 20, 2024 : 1:56 AM
Breaking News
MP UP ,CG

चूड़ी व्यापारी के बाद अब स्कूल बैग बेचने वाला व्यापारी भी निकला कोरोना पॉजिटिव

  • सबसे व्यस्त बाजार माणकचौक में अब संक्रमण की दस्तक
  • अब हमारे जिले में 171 पॉजिटिव, ग्राहकों से संक्रमण फैलने का अंदेशा

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 04:56 AM IST

रतलाम. अब आपको ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अब शहर के सबसे व्यस्त बाजार माणकचौक (भुट्‌टा बाजार) में यह संक्रमण पहुंच गया है। शनिवार को यहां एक व्यापारी पॉजिटिव आया है। यह व्यापारी स्कूल बैग बेचता था। इधर, एक दिन पहले ही क्षेत्र में चूड़ी की दुकान लगाने वाला एक व्यापारी संक्रमित मिला था। इधर, शनिवार को जिले में कुल 3 पॉजिटिव मिले हैं, अब पॉजिटिव 171 हो गए हैं।
व्यापारी वर्ग लगातार संक्रमित हो रहा है। शनिवार को जो व्यापारी पॉजिटिव आया है, वह राजेंद्र नगर निवासी है। 47 वर्षीय इस व्यापारी तक संक्रमण ग्राहक के माध्यम से पहुंचने की ही आशंका है। व्यापारी 3 जुलाई को जिला अस्पताल के फीवर क्लिनिक में आया था। अस्पताल की ट्रोनेट मशीन में जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। नोडल अधिकारी, कोविड-19 डॉ. प्रमोद प्रजापति ने कहा कि राजेंद्र नगर का पॉजिटिव व्यापारी है। प्रतापनगर में भी पॉजिटिव मिला है। कान्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं।

प्रताप नगर की महिला भी निकली संक्रमित 
शनिवार शाम प्रतापनगर की महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। महिला की उम्र 62 साल है। ये भी बुखार आने पर अस्पताल पहुंची थी। वहीं, जावरा में 23 साल का युवक पॉजिटिव आया है।
व्यापारी वर्ग में संक्रमण, ये हो चुके हैं संक्रमित : इधर अब तक 13 व्यापारी संक्रमित हो चुके हैं, इनमें से सिर्फ जुलाई महीने में 5 व्यापारी संक्रमित सामने आ गए हैं। इनमें चाय की दुकान, कपड़े की दुकान, चूड़ी की दुकान व स्कूल बैग की दुकान लगाने वाले शामिल हैं।
पांच डिस्चार्ज घर पहुंचे : लक्ष्मणपुरा का 19 साल का युवक, शेरानीपुरा की 35 साल की महिला, जावरा कोठी बाजार का 64 साल का बुजुर्ग, 59 साल की महिला व 52 साल की महिला शामिल है।
अब तक 142 ठीक हो चुके: शनिवार को मिले तीन नए पॉजिटिव के साथ ही अब जिले में 171 पॉजिटिव हो गए हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से 142 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 

Related posts

जीवन को तीर्थ बना कर जिएं, तमाशा बनाकर नहीं: मुनिश्री

News Blast

लव ट्रायंगल का खौफनाक अंत, हत्या के बाद दोस्त की घर में बनाई कब्र, एक गलती ने खोला राज

News Blast

रिटायर्ड आईपीएस अफसरों के अर्दली और ड्राइवरों को हटाने के दिए निर्देश

News Blast

टिप्पणी दें