May 19, 2024 : 4:45 PM
Breaking News
MP UP ,CG

73 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा, रिपोर्ट आई पॉजिटिव, परिवार में 10 लोग महामारी से मिले बीमार

  • जिले में अब तक 113 मरीज डिस्चार्ज हुए, 21 एक्टिव केस का चल रहा इलाज
  • संक्रमित परिवार के आसपास सैनिटाइजेशन व सर्विलांस का काम तेज

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 03:01 PM IST

फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में कोरोना की स्थिति गंभीर होती जा रही है। बुधवार देर रात दक्षिणी गौतमनगर के रहने वाले एक बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। जिले में संक्रमण से यह पहली मौत है। बुजुर्ग की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। परिवार के 10 सदस्यों की भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद से आसपास रहने वाले संक्रमण के खतरे से भयभीत हैं। जिले में अब तक 113 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 21 एक्टिव केस हैं। 

दक्षिणी गौतमनगर निवासी निरंजन सिंह (73 साल) की बुधवार सुबह 11 बजे मौत हुई थी। देर शाम जब रिपोर्ट आई तो उनमें कोरोना की पुष्टि हुई। मृतक का भतीजा की 27 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनके संपर्क में आए 22 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें मृतक का भी सैंपल शामिल था। परिवार के अनुसार, निरंजन सिंह कई सालों से मानसिक रुप से बीमार चल रहे थे। पिछले तीन माह से उन्हें किसी चीज का होश हवाश नहीं था। 15 दिनों से खाना पीना भी छोड़ दिया था। 

स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों की ट्रैवेल हिस्ट्री खंगाली तो पता चला कि, संक्रमितों में कुछ लोग आसपास के घरों के अलावा कुछ दुकानों पर भी गए थे। टीम अब इनका पता लगा रही है। सीएमओ डॉक्टर उमाकांत पांडेय ने बताया कि, बुजुर्ग की मौत व पॉजिटिव केस मिलने के बाद दक्षिणी गौतमनगर इलाके को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। कंटेनमेंट जोन में आने जाने पर रोक लगा दी गई है। नए संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की पहचान कर उनके भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। 

Related posts

इंडिगो की कोलकाता, प्रयागराज और बेंगलुरू के लिए फ्लाइट 1 अगस्त से, बुकिंग शुरू

News Blast

बिना सुरक्षा गांवों में नहीं जाएंगे कोरोना मरीज देखने

News Blast

उपचुनाव में बूथ से लेकर विस स्तर तक सम्मेलन की तैयारी में भाजपा

News Blast

टिप्पणी दें