May 14, 2024 : 10:06 PM
Breaking News
MP UP ,CG

काम के लिए अपडाउन करने वाले परेशान, ट्रेन चलाना जरूरी

  • शहर के ऑपरेटरों ने बसें चलाने से हाथ खींचे

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 04:21 AM IST

उज्जैन. कोरोना महामारी के कारण बंद की गई लंगी दूरी की ट्रेनों के साथ-साथ प्रमुख लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू करने की मांग का पत्र सांसद अनिल फिरोजिया ने रेल मंत्री को लिखा है। 
सांसद ने बताया कि शासन ने बस आपरेटरों को 50 फीसदी सवारी के साथ बस चलाने के निर्देश दिए हैं। लेकिन बस आपरेटरों ने नुकसान का हवाला देते हुए बसों को चलाने से फिलहाल हाथ खींच रखे हैं। ऐसे में अब आम लोगों के अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट में ट्रेन के अलावा कोई विकल्प नही हैं। लोकल ट्रेनों की आवागमन रुकने से अब 100-50 किमी का सफर कर अपने काम धंधों के लिए जाने-आने वालों की मुसीबत हो रही हैं। इनके रोजगार चौपट हो रहे हैं। अपडाउनर व अन्य जरूरतमंदों की इन परेशानी को देखते हुए सांसद फिरोजिया ने लोकल ट्रेनों को शुरू करने की मांग रेल मंत्री से की हैं। जबकि लंबी दूरी के यात्रियों के लिए भी वर्तमान में ट्रेन के अलावा कोई विकल्प नहीं होने के इन्हें शुरू करने का भी आग्रह किया है।

इन ट्रेनों को शुरू करने के लिए लिखा पत्र
{दौर नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस {इंदौर मुंबई सेंट्रल अवंतिका एक्सप्रेस {इंदौर हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस {इंदौर जम्मूतवी कटरा मालवा एक्सप्रेस {इंदौर पुणे एक्सप्रेस {इंदौर ग्वालियर भिंड इंटरसिटी एक्सप्रेस {भोपाल जयपुर {जबलपुर सोमनाथ {इंदौर जोथपुर रणथंबोर एक्सप्रेस {इंदौर बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस {बिलासपुर बीकानेर व बिलासपुर भगत की कोठी {इंदौर उज्जैन खजुराहों {उज्जैन रतलाम, उज्जैन इंदौर {उज्जैन नागदा, उज्जैन भोपाल, दाहोद हाबिबगंज, रतलाम नागदा गुना, उज्जैन रतलाम चितोड़ गढ़ आदि।

Related posts

पत्नी की दादागिरी से परेशान हुआ पति, बोला- खेती के लिए किससे मजदूरी करवाना है ये भी वही बताती है

News Blast

यहां चार छावनियां थीं, अब तीन बची हैं, बड़ी छावनी, छोटी हो गई और छोटी छावनी बड़ी हो गई, इन छावनियों में रहते हैं साधु-संत

News Blast

इंदौर जिले में बढ़ेगी औषधीय पौधों की खेती, किसानों को करेंगे जागरूक

News Blast

टिप्पणी दें