May 13, 2024 : 9:17 PM
Breaking News
करीयर

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, 1 जुलाई तक करें अप्लाय

  • कोरोनावायरस महामारी के कारण एग्जाम को तीसरी बार फिर से स्थगित कर दिया है
  • संक्रमण के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए परीक्षा की तारीख 01 जुलाई को घोषित की जाएगी

दैनिक भास्कर

May 19, 2020, 07:39 PM IST

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट- 2020) के एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को बढ़ा दी है। अब क्लैट एग्जाम के लिए उम्मीदवार 1 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। क्लैट 2020 एग्जाम देने के इच्छुक उम्मीदवार जो फॉर्म नहीं भर पाएं थे, वो अब 1 जुलाई तक क्लैट की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अप्लाय कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा

दो बार स्थगन के बाद देशभर में क्लैट 21 जून को आयोजित किया जाना था। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण एग्जाम को तीसरी बार बढ़ाया जा चुका है। पहले यह परीक्षा 10 मई को होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में बढ़ाकर 24 मई कर दिया गया था। इसके बाद संक्रमण के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए अब यह परीक्षा 21 जून को आयोजित होनी थी। लेकिन अब इसे एक बार फिर स्थगित कर दिया है। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी परीक्षा से करीब 21 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करने और क्लैट 2020 के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेगी।

लॉ कोर्सेस में मिलता है एडमिशन

कॉमल लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) एक नेशनल लेवल एंट्रेंस एग्जाम है, जिसके जरिए अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) लॉ कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है। मौजूदा समय में देश की 22 लॉ यूनिवर्सिटी इस कोर्स को कराती हैं। क्लैट का एग्जाम ऑब्जेक्टिव होगा, जो 150 नंबर के लिए होगा। इस एग्जाम को करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा।  

Related posts

UPSC NDA 2021:आयोग ने आवेदन वापसी के लिए ओपन की विंडो,12 जुलाई तक एप्लीकेशन वापस कर सकेंगे कैंडिडेट्स

News Blast

10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम जारी, 576 अंकों के साथ रेशमी नंदईबम बनी टॉपर,63.43% स्टूडेंट्स को मिली सफलता

News Blast

जेईई मेन अप्रैल के फॉर्म करेक्शन के लिए री-ओपन हुई विंडो, 14 तारीख तक करें सुधार

News Blast

टिप्पणी दें