May 20, 2024 : 11:38 AM
Breaking News
मनोरंजन

बिग बी ने मजेदार कविता से किया मास्क पहनने के लिए प्रेरित, लिखा- जनहित में जारी, कानों पे जिम्मेदारी

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 06:51 PM IST

महानायक अमिताभ बच्चन लगातार अपने फैन्स को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं और सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। शनिवार को बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक आर्टिस्टिक वीडियो साझा करते हुए नए अभियान ‘कानों पे जिम्मेदारी’ की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करना है। 

बिग बी ने वीडियो के कैप्शन में कविता लिखी है, जो इस प्रकार है:- 
कमला के कानों पर, विमला के कानों पर,
शर्मा के कानों पर , मिश्रा के कानों पर,
छुटभैये के कानों पर, बाहुबली के कानों पर ,
रायपुर के रोमियो के, जबलपुर की जूलिएट के
अड़ोसी-पड़ोसी के, मामा-मौसी के,
चाची और ताई के, भतीजी और भाई के,
नाई के हलवाई के, एक दो और ढाई के,
सब के कानों पे एक जिम्मेदारी है,
और वो जब जब घर से बाहर जा रहे हैं,
उसे बख़ूबी निभा रहे हैं ,
फिर आप मास्क क्यों नहीं लगा रहे हैं?

जनहित में जारी,
कानों पे जिम्मेदारी।।

View this post on Instagram

कमला के कानों पर, विमला के कानों पर, शर्मा के कानों पर , मिश्रा के कानों पर, छुटभैये के कानों पर, बाहुबली के कानों पर , रायपुर के Romeo के, जबलपुर की Juliet के अड़ोसी पड़ोसी के, मामा मौसी के, चाची और ताई के, भतीजी और भाई के, नाई के हलवाई के, एक दो और ढाई के, सब के कानों पे एक ज़िम्मेदारी है, और वो जब जब घर से बाहर जा रहे हैं, उसे बख़ूबी निभा रहे हैं , फिर आप mask क्यूँ नहीं लगा रहे हैं ? जनहित में जारी, कानों पे ज़िम्मेदारी ।।

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Jul 4, 2020 at 3:27am PDT

बिग बी ने एक अन्य पोस्ट में अपनी इस कविता का ग्राफिक भी साझा किया है, जो हिंदी के साथ रोमन में भी है। कैप्शन में उन्होंने लिखा है, “देवियों और सज्जनों, लेडीज एंड जेंटलमैन, ख्वातीन-ओ-हजरात, जिम्मेदारी कानों की अपनी, सुन लीजिए बात, सुन लेंगे ये बात तो हमारी लाज बनी रह जाएगी, नहीं तो कमला, विमला हमका दौड़-दौड़कर फटकाएंगी।”

अमिताभ बच्चन अक्सर सोशल मीडिया पर अपने विचार और जज्बात साझा करते रहते हैं। शनिवार को उन्होंने इंसान की विशेषता बताने वाला एक विचार शेयर किया था। उन्होंने अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था, “बुद्धिमान विचारों की चर्चा करते है। मध्यमान घटनाओं की चर्चा करते है। सामान्य बुद्धि के लोग लोगों की चर्चा करते हैं।”

इससे पहले उन्होंने अपना एक हैंडरिटन लेटर साझा किया था और बताया था कि वे फिर से हैंडराइटिंग पर आ गए हैं। बिग बी ने कैप्शन में लिखा था, “वापस हैंड राइटिंग पर आ गया हूं। यह दिमाग के लिए बहुत अच्छा होता है।” 

उनकी एक पोस्ट पर कई सेलेब्स ने रिएक्ट किया था। मसलन, कार्तिक आर्यन ने मजाक करते हुए लिखा था, “मैं डॉक्टर फैमिली से हूं सर। मेरी हैंडराइटिंग देखकर शायद आप ऐसा नहीं बोलेंगे।” वहीं, प्रिटी जिंटा ने लिखा था, “सही कहा अमितजी। मैं अभी भी हर चीज पेपर पर पेन से लिखती हूं। मेरे लिए याद रखने का यह इकलौता तरीका है।”

Related posts

सुप्रीम कोर्ट का फैसला NDPS एक्ट में दिया इकबालिया बयान सुबूत नहीं, सतीश मानशिंदे बोले- रिया के लिए अब इसका मतलब नहीं

News Blast

एक्ट्रेस ने गलवान में चीनी हमले की निंदा की, बोलीं- हम चाइनीज सामान का पूरी तरह बायकॉट करेंगे

News Blast

किन्नर अखाड़ा प्रमुख लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी के साथ मिलकर शेफ विकास खन्ना ने 20 लाख लोगों तक खाना पहुंचाया

News Blast

टिप्पणी दें