May 5, 2024 : 2:03 PM
Breaking News
MP UP ,CG

बिजली कंपनी का कर्मचारी भी संक्रमित इसलिए दफ्तर बंद, नवलपुरा ग्रिड पर लगाया रूटीन शिविर

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 04:00 AM IST

बड़वानी. बिजली कंपनी के एक कर्मचारी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार को कार्यालय बंद रखा गया। कार्यालय में लगने वाले रूटीन शिविर का स्थान बदला। गेट पर नवलपुरा सर्कल ऑफिस केंपस में शिविर लगाने की सूचना चस्पा की गई है। जानकारी अनुसार कर्मचारी कुछ दिनों पहले किसी काम से सेंधवा गए थे। इसके बाद स्वास्थ्य खराब होने से कार्यालय नहीं आए। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजपुर में तीन और सेंधवा में 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब जिले में संक्रमितों का आकड़ा 125 पर पहुंच गया है। सेंधवा के सदर बाजार निवासी महिला-पुरुष इंदौर में भर्ती हैं। उधर, सेंधवा में रविवार को हाट बाजार के दिन महाराष्ट्र से ज्यादा लोग खरीदारी करने आते हैं। अफसरों ने सेंधवा में रविवार को टोटल लॉकडाउन का निर्णय लिया है।
बिजली कंपनी में इन दिनों लॉकडाउन में आए बिलों की शिकायतों के निराकरण के लिए शिविर लगाया जा रहा है। लेकिन कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद विविकं कार्यालय शुक्रवार को बंद रहा। इसके चलते नवलपुरा के सर्कल ऑफिस परिसर में शिविर लगाया गया। जेई दिनेश अजनारे ने बताया शिविर में बिल सुधार के लिए 1 और बिल जमा करने 5 उपभोक्ता आए थे।

महाराष्ट्र से संक्रमण नहीं फैले इसलिए रविवार को लॉकडाउन

एसडीएम ने आदेश में दुकान बंद कराने के दिए निर्देश
सेंधवा | हाट बाजार में महाराष्ट्र के दुकानदारों व खरीदी के लिए लोगों के आने से कोरोना संक्रमण शहर में फैल सकता है। इसे देखते हुए प्रशासन ने शहर में रविवार को हाट बाजार नहीं लगाने का फैसला लिया है। साथ ही दूध डेयरी, मेडिकल स्टोर व अस्पतालों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रखी जाएगी। एसडीएम के आदेश के बाद नगरपालिका ने शहर में मुनादी कराकर सूचना दी।
एसडीएम धनश्याम धनगर ने बताया महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रविवार को लगने वाले हाट बाजार में कई दुकानदार व लोग बाजार में खरीदी करने पहुंचते हैं। ऐसे में संक्रमण शहर में फैल सकता है। संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को पूरी तरह लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया है। इसमें सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सभी दुकानें बंद रखी जाएगी। जबकि दूध डेयरी, मेडिकल स्टोर व अस्पताल खुले रहेंगे। इसमें लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। लेकिन लोगों से अपील है कि वह आवश्यक कार्य हो तो ही घर से बाहर निकले। रविवार को लगने वाले लॉकडाउन की सूचना लोगों को नपा के कचरा वाहन से मुनादी करवाकर दी गई है।

नगर में 21 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या
राजपुर | नगर में लगातार कोरोना संक्रमित बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को राजपुर में 3 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब नगर में संक्रमितों की संख्या 21 हो गई है। इसमें एक शिक्षक, सोसायटी कर्मचारी व एक सदर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नगर में प्रशासन की अनदेखी से भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।  जिले में सेंधवा, बड़वानी के बाद नगर में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। बावजूद लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। नगर परिषद ने नगर में अब तक जवाहर चौक, नवलपुरा, बड़वानी रोड, पंचायती वाड़ी, कहार मोहल्ला को कंटेनमेंट जोन बनाए हैं।

हेल्थ बुलेटिन… 44 की रिपोर्ट आई निगेटिव
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन अनुसार 24 घंटे में 44 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले से अब तक 4221 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इसमें से 123 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव व 3703 की निगेटिव आई है। 103 लोगों को इलाज के बाद घर भेजा गया। वहीं 198 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

Related posts

कार चुराकर ले गया, बाद में अपनी बाइक लेने दूसरी बाइक से आया, फिर दूसरी बाइक लेने पैदल आया

News Blast

अवैध सट्टा खिलवा रहा एक युवक गिरफ्तार, तलाशी लेने पर 60 हजार रुपए और सट्टा अंक पर्ची मिली

News Blast

पिकअप व बाइक में आमने-सामने की भिड़ंत, 3 लोग घायल

News Blast

टिप्पणी दें