May 20, 2024 : 3:36 AM
Breaking News
MP UP ,CG

नपा औद्योगिक क्षेत्र में 1 करोड़ की लागत से बनाएगी सर्व सुविधा युक्त फायर स्टेशन

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 04:00 AM IST

मंडीदीप. शहर सरकार के मुखिया बद्री सिंह चौहान ने मंगलवार को वर्ष 2020-21 के लिए अपना चौथा बजट पेश किया। बजट में उन्होंने टैक्स में बढ़ोत्तरी न कर जनता को कोरोना संकट काल में करों के बोझ से बड़ी राहत दी। बजट की सबसे बडी सौगात औद्यौगिक क्षेत्र को मिली। जहां नपा एक करोड़ की लागत से फायर स्टेशन का निर्माण कराएगी जिसकी लंबे समय से मांग की जा रही थी। नपाध्यक्ष ने आगामी वर्ष में शहर विकास की विभिन्न योजनाओं को मूर्तरूप दिलाने के लिए अनुमानित आय 1 अरब 36 करोड़ 32 लाख 96 हजार 562 रुपए एवं व्यय 1 अरब 33 करोड़ 89 लाख 60 हजार के साथ 2 करोड़ 43 लाख 36 हजार 562 रुपए  के लाभ का बजट पेश किया।जिसे सत्ता पक्ष के सदस्यों ने सराहा तो वहीं विपक्षी दल ने इसे झूठ का पुलिंदा बताया। लेकिन बजट में इसकी झलक कहीं नजर नहीं आई। नपाध्यक्ष चौहान ने अपने पिटारे में से इस बार पिछली बार की अपेक्षा सौगातें और रियायतें देने में कंजूसी बरती। उन्होंने इस साल नागरिकों को जलकर व संपत्तिकर समेत अन्य किसी भी कर में बढ़ोत्तरी न कर आमजन को बढ़ी राहत तो दी किंतु शहर को संवारने कोई बडा प्रोजेक्ट लेकर नहीं आए। जिसकी शहरवासी उम्मीद लगाए बैठे थे।

नपा ने पिछले साल यहां तीन करोड़ की लागत से फायर स्टेशन बनाने का प्रस्ताव पारित किया था
शहर विकास को गति देने के लिए मंगलवार को नपा सामुदायिक भवन में परिषद की बैठक बुलाई गई। जिसमें एजेंडे में शामिल पक्ष विपक्षी सदस्यों ने एजेंडे में शामिल 35 बिंदुओं पर चर्चा की। बैठक की शुरुआत में ही विपक्षी दल के सदस्यों ने पहले प्रस्ताव 24 दिसम्बर में पारित निर्णयों की पुष्टि वाले इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। हालांकि इसके बाद अन्य 34 प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगा दी।  

सौगातें देने की कोशिश की है
^बजट में नगरवासियों को बुनियादी सुविधाओं के साथ नई सौगातें देने की कोशिश की गई है। बजट आम आदमी को राहत देने वाला है।
बद्री सिंह चौहान, नपाध्यक्ष मंडीदीप

जनता को राहत देने का किया है प्रयास
^बजट झूठ का पुलिंदा है। करों में वृद्धि न कर जनता को राहत देने का प्रयास किया है। जो अच्छी बात है। इसके अलावा शहर विकास में कोई बडा प्रावधान नहीं है।
सुशील शर्मा,  नेताप्रतिपक्ष नपा मंडीदीप

Related posts

Used to physically exploit girls on the pretext of taking them to Dubai after getting married, used to charge money from them to fulfill their hobbies | शादी कर दुबई ले जाने का झांसा देकर लड़कियों का करता था शारिरिक शोषण, शौक पूरे करने के लिए उनसे वसूलता था पैसे

Admin

तेज रफ्तार आल्टो कार ने खड़े ट्रक को मारी पीछे से टक्कर; मां पाटेश्वरी के दर्शन कर लौट रहे 3 लोगों की मौत, 4 जख्मी

News Blast

Yogi Adityanath: UP CM Yogi Adityanath Visits Lucknow Civil Hospital To Inspect Coronavirus COVID-19 Vaccine Dry Run | मुख्यमंत्री योगी ने सिविल अस्पताल में ड्राई रन का लिया जायजा; बोले- 16 जनवरी को शुरू होगा टीकाकरण

Admin

टिप्पणी दें