May 12, 2024 : 4:35 PM
Breaking News
MP UP ,CG

मेरठ में बेकाबू कोरोना की गूंज दिल्ली तक पहुंची; केंद्रीय गृहमंत्री ने बुलाई बैठक, एनसीआर के अफसरों से होगी बात

  • शासन व जिले स्तर पर जारी कोरोना केस व मौतों के आंकड़ों में अंतर
  • प्रमुख सचिव की रिपोर्ट में बीते 24 घंटे में 15 की जान गई, सीएमओ बोले- महज दो की मौत
  • जिले में अब तक 244 एक्टिव केस, 432 डिस्चार्ज हुए, 77 की मौत

दैनिक भास्कर

Jun 18, 2020, 10:30 AM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है। शासन स्तर पर जारी रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में 15 मौत हुई, इसके बाद कोरोना से मरने वालों आंकड़ा 77 पहुंच गया है। वहीं 44 नए मरीज सामने आए। अभी तक जिले में 244 एक्टिव केस हैं। जबकि, 432 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। बुधवार को 9 मरीज डिस्चार्ज हुए। इस देखकर केंद्र सरकार की टेंशन बढ़ गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली एनसीआर की स्थिति पर आज सुबह 11 बजे समीक्षा बैठक बुलाई है। वहीं, नोडल अधिकारी पी. गुरूप्रसाद ने भी मेडिकल अस्पताल के डाक्टर्स और पैरा मेडिकल स्टॉफ के साथ बैठक करते हुए साफ कहा कि यदि लापरवाही से मरीज की मौत हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

इन जिलों के अफसर होंगे बैठक में शामिल
केंद्रीय गृहमंत्री की बैठक में मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और हरियाणा, दिल्ली के अफसरों को गृहमंत्रालय के कांफ्रेंस रूम में बुलाया गया है। आसएमआर के महानिदेशक, उत्तर प्रदेश और हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव को भी बुलाया गया है। यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी। जिसमें कुछ अधिकारी उपस्थित रहेंगे, जबकि बाकी लोग वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे। 

वहीं, जिले में बुधवार देर रात जारी हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार महज दो रोगियों की मौत हुई है। प्रशासन का तर्क है कि, शासन स्तर पर जारी रिपोर्ट में अन्य जिलों में मरने वाले मेरठ के रोगियों को शामिल किया गया है। जबकि, मेरठ में दो की जान गई है। मेडिकल में इलाज के दौरान प्रहलाद नगर निवासी कोरोना संक्रमित 86 साल के बुजुर्ग की मौत हुई। इसके अलावा कसेरूखेड़ा, गंगानगर निवासी 50 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा है। यह व्यक्ति 6 ​दिन पहले दिल्ली से आया था।

महिला सिपाही, व्यापारी और मौलाना भी निकाला पॅाजिटिव 
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को मिली सैंपल रिपोर्ट में लिसाड़ीगेट थाने में तैनात एक महिला कांस्टेबल भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। इस थाने के पुलिस कर्मी पहले भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। किदवईनगर लिसाड़ी गेट स्थित एक मदरसे के मौलाना की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। भगीरथ पैलेस का एक ठेकेदार कोरोना पॉजिटिव मिला है। ग्रेटर पल्लवपुरम में रहने वाला एक चीनी मिल का कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। जागृति विहार के एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जानी क्षेत्र के गांव नेक और बसा टिकरी में भी एक एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। गांव तक पहुंचे कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता अधिक बढ़ रही है। 

Related posts

जिले में कोरोना के 40 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा 15 इटारसी, 8 होशंगाबाद में; दाे दिनाें से एंटीजन किट से टेस्ट बढ़ने से जिले में बढ़े काेराेना पाॅजिटिव

News Blast

बैडमिंटन के शौकीन हैं प्रदीप सिंह, पिता ने पेट्रोल पंप पर काम करके पढ़ाया

News Blast

आसमानी कहर:अंचल में मानसून सक्रिय, आकाशीय बिजली गिरने सेे पिता-पुत्र सहित 7 की मौत, 6 झुलसे

News Blast

टिप्पणी दें