May 18, 2024 : 5:12 PM
Breaking News
करीयर

10वीं- 12वीं की बची परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी, 20 से 23 जून के बीच आयोजित होगी परीक्षाएं

  • उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 3 मार्च और 12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरू हुई थीं
  • 15 जुलाई तक मूल्यांकन पूरा होने पर जुलाई के अंत तक आ सकता है परीक्षा परिणाम

दैनिक भास्कर

Jun 06, 2020, 01:46 PM IST

लॉकडाउन की वजह से स्थगित हुई उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं की नई डेटशीट जारी कर दी गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड ने कहा कि 10वीं और 12वीं की बची परीक्षाओं को 20 से 23 जून के बीच आयोजित कराया जाएगा। वहीं, सभी कॉपियों का मूल्यांकन कार्य 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। शिक्षा सचिव मीनाक्षी सुंदरम की ओर से यह घोषणा की गई। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण उत्तराखंड सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेज, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल और ऑफिस बंद कर दिए थे।

जुलाई के अंत तक आ सकता है परिणाम

शिक्षा विभाग के तरफ से जारी निर्देश के मुताबिक जून में परीक्षाएं खत्म होने के बाद काॅपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी। कॉपियों का मूल्यांकन कार्य 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। ऐसे में जुलाई के अंत में परीक्षा परिणाम जारी करने की संभावना है। हालांकि, अभी सब्जेक्ट वाइज डिटेल डेटशीट जारी नहीं की गई है। इसके लिए स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://ubse.uk.gov.in/ को चेक करते रहें।

3 मार्च से शुरू हुई परीक्षा

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 3 मार्च और 12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरू हुई थीं। इस साल राज्य में बोर्ड परीक्षाओं में 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। लेकिन बाद में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया । इसकी वजह से सभी स्कूल-कॉलेज बंद और सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। लेकिन अब देश में हो रहे अनलॉक के साथ ही  शैक्षणिक गतिविधियां भी धीरे-धीरे शुरू की जा रही है। 

Related posts

UPPSC RO/ARO Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने 337 पदों पर निकालीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Admin

OPSC Recruitment 2021: 320 एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी- सिलेक्शन प्रोसेस

News Blast

Sarkari Naukri LIVE Updates: युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इन विभागों में निकली हैं भर्तियां

Admin

टिप्पणी दें