May 20, 2024 : 1:20 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

तीनों एमसीडी को मिले नए मेयर, अनामिका, जय प्रकाश, व निर्मल जैन ने संभाला पदभार

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 04:09 AM IST

नई दिल्ली. दक्षिणी निगम सदन की बैठक में बुधवार को हरी नगर वार्ड से भाजपा पार्षद अनामिका को सर्वसम्मति से निर्वाचित घोषित किया गया। उपमहापौर पद के लिए चितरंजन पार्क वार्ड से भाजपा पार्षद सुभाष भड़ाना सर्वसम्मति से चुन लिए गए।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम  मुख्यालय में आयोजित विशेष बैठक में निर्मल जैन, वार्ड संख्या 31 शाहदरा महापौर के पद पर एवं हरि प्रकाश बहादुर, वार्ड संख्या- 54 सबोली, उप-महापौर के पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए। उत्तरी निगम में जय प्रकाश महापौर पद के निर्वाचित हुए।

अनामिका का महापौर निर्वाचित होने पर तीनों दलों के नेताओं, पार्षदों और भाजपा के पदाधिकारियों तथा निगमायुक्त ज्ञानेश भारती सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने हार्दिक स्वागत किया। अनामिका ने कहा कि दक्षिणी निगम को वित्तीय चुनौतियों को सामना करना पड़ रहा है, हमें इस स्थिति से निपटने के लिए बेहतर कार्य योजना बनानी होगी।

उन्होंने कहा कि दक्षिणी निगम को आत्मनिर्भर बनाना होगा। पूर्वी निगम महापौर निर्मल जैन ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाना एवं स्वच्छता, शिक्षा, बेहतर जन स्वास्थ्य मुहैया कराना उनकी प्राथमिकता होगी। जैन ने कहा कि वह भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धांतों को मानने वाले हैं।

उत्तरी निगम के नवनिर्वाचित महापौर जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली को कोरोना से बचाना, सफाई, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम करना उनकी प्राथमिकता होंगी। निगम को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने और जारी योजनाओं पर तेजी से काम जाएगा।

Related posts

एमसीडी उप-चुनाव:पांच सीटों पर मतदान संपन्न, 3 मार्च को 26 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

News Blast

पूछताछ के लिए संजय लीला भंसाली बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे, दो फिल्मों में सुशांत को रिप्लेस करने का आरोप

News Blast

लखनऊ और बनारस के रसीलें आम चखेंगे अब दुबई के शेख

News Blast

टिप्पणी दें