May 19, 2024 : 3:24 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली में फंसे पालतू जानवरों के लिए बुक किया विशेष विमान, एक जानवर को लाने पर 1.6 लाख रुपये खर्च होंगे

लॉकडाउन के चलते देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लाखों-करोड़ों लोग अपने घर जाने का इंतजार कर रहे हैं। कुछ पालतू जानवर भी अपने मालिकों से दूर फंसे हुए हैं। अब मालिकों को अपने पालतू जानवरों की चिंता सताने लगी है। पालतू को घर लाने के लिए ये लोग कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं।

ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है। यहां साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर दीपिका सिंह ने दिल्ली में फंसे पालतू जानवरों को मुंबई लाने के लिए स्पेशल 6 सीटर प्राइवेट जेट बुक किया है। इसमें करीब 9.6 लाख रूपया खर्च हुआ। मतलब हर एक सीट पर बैठने वाले पालतू के लिए 1.6 लाख रुपये चुकाने होंगे।

4 लोगों ने दी मंजूरी, दो की तलाश जारी
दिव्य भास्करबातचीत में दीपिका ने बताया कि अभी तक 4 लोगों ने इस जेट से अपने पालतू जानवर को घर लाने के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। हमारी कोशिश है कि दो और लोग मिल जाएं जिससे हर व्यक्ति पर पड़ने वाला खर्च कम हो सके। अगर दो और लोग नहीं मिलते हैं तो चार सीटों का खर्च और बढ़ जाएगा।

रिश्तेदारों को दिल्ली से मुंबई लाने के लिए बुक किया था जेट
कुछ अन्य न्यूज वेबसाइट्स से भी दीपिका ने इस संबंध में बात की। उन्होंने कहा, ''कुछ दिन पहले मैं अपने रिश्तेदारों को दिल्ली से मुंबई लाने के लिए एक प्राइवेट जेट बुक कर रही थी। उस वक्त कुछ रिश्तेदारों ने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने से मना कर दिया जबकि कुछ लोग अपने पालतू के साथ जाना चाहते थे। तभी मैंने फैसला ले लिया था कि पालतू जानवरों को घर लाने के लिए अलग से प्राइवेट जेट बुक करुंगी। अब सबकुछ तैयार है। जून के दूसरे हफ्ते में सभी पालतू को मुंबई लाया जा सकेगा।''

यह जेट पालतू कुत्तों, चिड़ियों, बिल्लियों के लिए होगा जो लॉकडाउन में फंस गए हैं। इससे ऐसे पालतू आसानी से अपने घर तक पहुंच सकेंगे। जेट की बुकिंग चार्ज 9.06 लाख रुपए है। मतलब हर सीट के लिए तकरीबन 1.6 लाख रुपए खर्च हो रहे हैं।

तापमान चेक होगा, पिंजड़े में यात्रा करेंगे जानवर
एक्रेशन एविएशन के मालिक राहुल मुच्छाल ने बताया कि पालतू जानवरों के यात्रा के दौरान विमान में कोरोना को लेकर जरूरी ऐहतियात बरते जाएंगे। सभी पालतू जानवरों का तापमान चेक किया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। विमान में यात्रा के दौरान ये पालतू एक पिंजड़े में यात्रा करेंगे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

लॉकडाउन के बीच कई पालतू जानवर भी अपने मालिकों से दूर दूसरी जगहों पर फंसे हुए हैं। जिन्हें वापस घर लाने के लिए जानवरों के मालिक हर संभव कोशिश में जुटे हैं।

Related posts

जिंदा शख्स को रिकॉर्ड में मारा:ठाणे में नगर निगम ने टीचर को फोन कर बताया- कोरोना से उनकी मौत हो गई, किसी को भेजकर डेथ सर्टिफिकेट मंगवा लें

News Blast

बल्लभगढ़ देश के सबसे प्रदूषित शहरों में, मंत्री से लेकर संतरी तक मैदान में, पेड़ों पर पानी का छिड़काव शुरू

News Blast

राजस्थान हाईकोर्ट का विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस में शामिल होने वाले 6 बसपा विधायकों को नोटिस; बसपा ने कहा- बागियों को सबक सिखाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें