May 18, 2024 : 10:40 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

Kumar Vishwas की सिक्योरिटी बढ़ाई गई, अब मिलेगी Y+ कैटेगरी की सुरक्षा

कवि कुमार विश्वास की सुरक्षा Y कैटेगरी से बढ़ाकर Y+ कर दी गई है. केंद्र सरकार ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर उनकी सुरक्षा बढ़ाई है. ये सुरक्षा उन्हें पूरे देश में मिलेगी.

केंद्र सरकार ने कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है. उनकी सुरक्षा Y कैटेगरी से बढ़ाकर Y+ कर दी गई है. अब पूरे देश में उन्हें Y+ श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी. सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर उनकी सुरक्षा बढ़ाई है.

कुमार विश्वास को MHA ने अब तक Y कैटेगरी की सुरक्षा दे रखी थी. Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बाद उनके साथ CRPF के कमांडो रहेंगे. कुमार विश्वास के साथ आर्म्ड पुलिस के 11 कमांडो तैनात किए जाएंगे. इसमें 5 पुलिस के स्टैटिक जवान सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास रहेंगे. इसके साथ 6 पीएसओ 3 शिफ्ट में उनकी सुरक्षा करेंगे.

कुमार विश्वास ने पंजाब चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने केजरीवाल पर खालिस्तानियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था. कुमार विश्वास ने कहा था कि केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के बाद उन्हें धमकियां मिलना शुरू हो गई हैं. लोग फोन और मैसेज कर उन्हें धमका रहे हैं. विवाद बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा की थी. इसके बाद उन्हें  Y कैटेगरी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी किया था पलटवार

कुमार विश्वास के आरोप पर अरविंद केजरीवाल ने भी बयान दिया था. उन्होंने नाम लिए बगैर कहा था कि गाजियाबाद में कोई कवि है, जिसने केजरीवाल को आतंकी बताया है. उन्होंने तंज करते हुए कहा था कि मोदीजी सारी एजेंसियों को हटाइए और उस कवि को रखिए. अब वे कवि ही बताएंगे कि कौन आतंकी है. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मैं वो आतंकी हूं, जिससे भ्रष्ट डरते हैं.

Related posts

पंडित बिरजू महाराज ने कथक को एक नई पहचान दी थी

News Blast

सोने की कीमतें 46 रुपए बढ़कर 46,640 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची; चांदी 0.23% बढ़कर 48,210 रुपए प्रति किग्रा हुई

News Blast

62 अंक नीचे खुला डाउ जोंस, दुनियाभर के बाजारों में अनिश्चित्ता का माहौल; भारत और जापान के बाजार बढ़त के साथ बंद हुए

News Blast

टिप्पणी दें