May 16, 2024 : 1:51 PM
Breaking News
MP UP ,CG करीयर क्राइम टेक एंड ऑटो मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

वैक्सीन न लेने वालों पर भारी पड़ रहा कोरोना, दिल्ली में 75% मौतें टीका न लेने वालों की

Omicron Coronavirus Updates: मुंबई में संक्रमण के 13,702 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 9,69,989 हो गई. इसके अलावा छह रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 16,426 तक पहुंच गई है. पंजाब में बृहस्पतिवार को कोविड-19 से छह और लोगों की मौत हो गई तथा संक्रमण के 6,083 नए मामले सामने आए.

वैक्सीन न लेने वाले सावधान!
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक राजधानी में कोरोना से ऐसे लोगों की ज्यादा मौत हो रही है जिन्होंने कोराना की वैक्सीन नहीं ली है. मौत का शिकार होने वाले ऐसे लोगों की संख्या 75 प्रतिशत है. आंकड़ों के मुताबिक बीते कुछ दिन में हुई 96 मौतों में से 87 लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लगी थी. 11 लोगों को ही कोरोना वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगी थे. उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में 100 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ लग गई है.

कोरोना के चलते मध्य प्रदेश के सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए बुलायी गयी क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद ये फैसला लिया. कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए सरकार ने ये बड़ा ऐलान किया है. बैठक में पूरे प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और कमिश्नर मौजूद थे.

Related posts

आषाढ़ मास के गुप्त नवरात्र 22 से 29 जून तक, अधार्मिक कामों और विचारों से बचें, घर में क्लेश न करें और फलाहार करें

News Blast

घर में काम वाला नौकर निकला कोरोना पॉजिटिव, जान्हवी कपूर ने कहा-‘इस समय घर में रहना ही सबसे सही उपाय है’

News Blast

मध्य प्रदेश में त्रिकोणीय होगी उपचुनाव की जंग; बसपा ने ग्वालियर चंबल की आठ सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित किए

News Blast

टिप्पणी दें