April 19, 2024 : 1:06 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें टेक एंड ऑटो बिज़नेस ब्लॉग महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

उत्तर भारत में बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, दिल्ली-एनसीआर समेत सात राज्यों में छाया रहेगा कोहरा

पहाड़ी राज्यों में हुई बर्फबारी ने दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में ठंड बढ़ा दी है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, बारिश के बाद देश के कई राज्यों में ठिठुरन में इजाफा में इजाफा हुआ है। इस बीच नए पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता से 18-19 को दिल्ली-एनसीआर में फिर हल्की बारिश हो सकती है।

आईएमडी के मुताबिक, न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी के चलते दिल्ली और इससे सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के एनसीआर के शहरों में ठंड में इजाफा हुआ है। ठंड का दौर सप्ताहांत तक जारी रहेगा। हालांकि, अगले हफ्ते इसमें कमी आने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी एक  दिन में दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान 6-7 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मौसम विज्ञानी आर के जेनामणि ने बताया कि अगले कुछ दिन तक देश के कई हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अभी कई दिन तक मध्यम से घने स्तर का कोहरा देखने को मिल सकता है। इसके बाद 18 जनवरी के आसपास एक नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से फिर हल्की बारिश होने के आसार हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा और सात बजे दृश्यता कम होकर 100 मीटर तक रह गई। शहर में न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री कम 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम कार्यालय के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में सुबह सात बजे घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होकर 100 मीटर तक दर्ज की गई।

यहां छाया रहेगा घना कोहरा
अगले 4-5 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अगले दो दिनों के दौरान उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में रात और सुबह के घंटों में कुछ अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, दो ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 16 जनवरी से पहली बार उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में अगले 2-3 दिनों के लिए आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट होने का अनुमान है।

Related posts

फेसबुक और इंस्टाग्राम के उपयोगकर्ता अपने अकाउंट पर राजनीतिक विज्ञापनों को ब्लॉक कर सकेंगे

News Blast

Bengal Election Results Live: 51 फीसदी वोट के साथ टीएमसी 194 सीटों पर आगे, 94 पर भाजपा की बढ़त

Admin

इकॉनोमी के 8 कोर सेक्टर्स का उत्पादन अप्रैल में रिकॉर्ड 38.1 फीसदी गिरा

News Blast

टिप्पणी दें