May 6, 2024 : 2:16 AM
Breaking News
Other

महाराष्ट्र: टीकाकरण हुआ हो या नहीं, एयरपोर्ट पर दिखानी ही होगी आरटीपीसीआर रिपोर्ट.

सार
केरल में जहां तीन हजार मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं तो वहीं महाराष्ट्र में चार हजार मामलों की पुष्टि हो रही है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 4654 मामले सामने आए वहीं 170 लोगों की मौत हो गई।

विस्तार
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं। अब महाराष्ट्र सरकार ने एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले दूसरे देशों के यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

 

नए नियम के तहत अगर आप दूसरे देश की यात्रा कर मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे हैं तो आपको आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट भी साथ में रखनी होगी। राज्य सरकार ने साफ किया है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यात्री ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाए हैं या नहीं। उसे कोरोना रिपोर्ट को अपने साथ रखना अनिवार्य होगा। इस आदेश में यह भी बताया गया है कि नियम मिडिल ईस्ट, यूरोप व साउथ अफ्रीका से आने वाले यात्रियों पर भी लागू होगा।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए एक सप्ताह पहले भी आदेश जारी किया था। इसके तहत राज्य में एंट्री लेने वाले यात्री को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा। यात्री को वैक्सीन की दोनों डोज तो लगी ही होनी चाहिए साथ ही वैक्सीन लगे कम से कम 14 दिन पूरे हो जाने चाहिए। अगर व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लगी है तो उसे आरटीपीसीआर टेस्ट में कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाकर ही एंट्री मिल सकती है।

लगातार बढ़ रहे हैं मामले
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका ने केंद्र व राज्य सरकारों की चिंता एक बार फिर से बढ़ा दी है। इसमें सबसे ज्यादा बुरा हाल केरल व महाराष्ट्र का है, जहां पर आए दिन सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। केरल में जहां तीन हजार मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं तो वहीं महाराष्ट्र में चार हजार मामलों की पुष्टि हो रही है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 4654 मामले सामने आए वहीं 170 लोगों की मौत हो गई।

Related posts

पटाखों के निर्माण में जहरीले रसायनों का इस्तेमाल, सीबीआई की रिपोर्ट को बताया गंभीर

News Blast

मुस्लिम लड़के के साथ होटल में रुकी हिंदू लड़की, बवाल मचा तो TI ने कहा- हम कुछ नहीं कर सकते

News Blast

एयर इंडिया और विस्तारा के विलय के कारोबार के लिए क्या हैं मायने

News Blast

टिप्पणी दें