May 17, 2024 : 2:55 PM
Breaking News
मनोरंजन

जुलाई में सुशांत सिंह की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का होगा प्रीमियर, सड़क 2 में कैलाश मानसरोबर

  • नौ फिल्मों की सम्मिलित टुकड़ी का नाम है ‘डिज्नी प्लस मल्टीप्लेक्स’
  • वरुण धवन की मेजबानी में लाइव आएंगे आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन, अक्षय कुमार और अजय देवगन, फिल्मों की रिलीज डेट अनाउंस करेंगे

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 05:21 PM IST

अमित कर्ण.

सोमवार को वरुण धवन की मेजबानी में आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन, अक्षय कुमार और अजय देवगन जूम कॉल पर अपनी अपकमिंग फिल्मों की रिलीज की अनाउंसमेंट कर रहे हैं। इन सितारों की फिल्म आने वाले महीनों में डिज्नी प्लस और हॉटस्टार प्लेटफॉर्म पर OTT रिलीज हो रही हैं।

रिलीज हो रही फिल्मों की डीटेल्स बता रहे स्टार

  • लक्ष्मी बॉम्ब का पोस्टर रिलीज किया, जिसमें किन्नर बने अक्षय की डरावनी आंखें नजर आईं। फिल्म के बारे में बताया। अक्षय की किआरा आडवाणी के साथ यह तीसरी फिल्म है। 
  • अजय देवगन ने भुज का पोस्टर शेयर किया। जिसकें वर्दी पहने अजय देवगन और संजय दत्त का पोस्टर भी रिलीज किया गया। रीयल लाइफ स्टोरी पर बनी फिल्म के बारे में बताया कि 24 घंटे के अंदर किस तरह सेना की मदद की गई थी।
  • सड़क 2 के बारे में आलिया ने बताया कि परिवार साथ में आकर फिल्म बना रहा था जिसकी बात ही अलग होती है। सड़क 2 का पोस्टर रिलीज करने के बाद आलिया बोलीं कि पोस्टर में कोई एक्टर नहीं है तो लोग क्या बोलेंगे। पोस्टर में कैलाश मानसरोवर की तस्वीर है, जिसकी ओर जाती सड़क पर फिल्म का टाइटल लिखा है।
  • बिग बुल के बारे में अभिषेक ने बताया कि ये अजय देवगन के साथ उनकी दूसरी फिल्म है। बिग बुल महत्वाकांक्षाओं की कहानी है। पोस्टर में अभिषेक बच्चन किसी सोच में बैठे नजर आए हैं। फिल्म बनाकर हमें अच्छा लगा तो दर्शकों को भी अच्छा लगेगा। 

  • उदय शंकर ने बाकी फिल्मों के बारे में बताया। जिसमें दिल बेचारा, विद्युत जामवाल की खुदाहाफिज, कुणाल खेमू की लूटकेस का पोस्टर भी शामिल था।
    वरुण ने कुणाल और विद्युत जामवाल की फिल्मों और उनके वर्क के बारे में बताया। दिल बेचारा के बारे में वरुण ने – संजना फिल्म से डेब्यू कर रही हैं। 

अक्षय कुमार ने बताया 20  साल के करियर में इतने दिन घर पर रहा। इतने दिनों में तो मैं और डेविड धवन मिलकर दो – तीन पिक्चर बना लेते है। बहरहाल, इस जिंदगी का भी अपना मजा है। ये जिंदगी न मिलेगी दोबारा। 

फर्स्ट डे फर्स्ट शो के लिए अक्षय ने बताया कि शनिवार को फिल्म देखने के लिए क्रेजी थे। खाना खाने की याद नहीं रहती थी लेकिन फिल्म देखने की बेसब्री रहती थी। महामारी के बीच मैं हमेशा से मानता हूं कि जिसे बदल नहीं सकते उसे अपना लें। परिवार दोस्तों के साथ लिविंग में रूम में बैठकर फिल्म देखो। क्योंकि शो टाइम, इंटरवल, खाना सब आपकी पसंद का होगा। 

आलिया ने कहा – मैंने गिटार क्लासेज शुरू की है। हफ्ते में 3 – 4 क्लास कर रही हूं। मेडिटेशन कोर्स कर रही हूं। इससे मुझे बड़ा सुकून मिल रहा है। खूब टीवी देखा। 

अजय देवगन ने बताया कि 22 साल पहले मैं लॉकडाउन हो गया था, इसलिए मैंने सोचा बदला ले लूं इसलिए सब लॉकडाउन कर दिया। जब मैं घर पर ज्यादा रहता हूं तो घर पर सबको तंग करता हूं। जब अकेले होते थे तो रोज रात को एक डेढ़ घंटा देखता वेब शो।

थिएटर में जाना और घर पर फिल्में देखना अलग है। हम फिल्म बनाते हैं, लड़ाई झगड़े झेलते हैं। ये संतुलन लोगों को मिलेगा कि दोनों जगह ही फिल्में रहेगी। थिएटर रोज जाना संभव नहीं है। हमारे पास ये नया माध्यम है जिसके यूजर बहुत ज्यादा हैं, हम अच्छी फिल्में बनाएंगे, हर किसी के  पसंद की। महामारी एक नई चीज शुरू करने का जरिया बना है, ये आगे भी इसी रास्ते पर चलेगा।

आलिया भट्ट की सड़क 2, अभिषेक बच्चन की ‘द बिग बुल’, अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी बम’ और अजय देवगन की ‘भुज’ हैं। भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा पहली बार है, जब एक साथ इतने बड़े नामों की फिल्में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं। डिजनी प्लस हॉटस्टार अपने प्लेटफार्म पर बॉलीवुड की होम डिलीवरी कैंपेन के नाम से रिलीज करता रहेगा। इसके तहत उसने अभी फिलहाल 7 फिल्मों को एक्वायर किया है। 

अगस्त सितंबर के बाद सिनेमाघरों के खुलने की स्थिति को देखते हुए आगे की फिल्मों की अनाउंसमेंट की जाएगी।  वरुण धवन ने मेजबानी की। बॉलीवुड की होम डिलीवरी के तहत अगस्त में किस फिल्म के साथ शुरुआत की जा रही है। जिसमें सुशांत सिंह की फिल्म दिल बेचारा सबसे पहले रिलीज होगी।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार उस कंपनी के तहत आती है, जिसके दायरे में स्टार प्लस, स्टार गोल्ड भी हैं। इन सबके साथ अजय देवगन, अक्षय कुमार का पुराना नाता रहा है। अजय और सलमान के साथ स्टार की कुछ साल पहले 400 करोड़ की डील हुई थी।

अजय को जब कंपनी ने ‘भुज’ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का ऑफर दिया तो अजय मना नहीं कर सके। अक्षय कुमार की हाउसफुल सीरीज की फिल्में भी इसी कंपनी के साथ बनती और डिस्ट्रीब्यूट होती रही हैं। अभिषेक बच्चन की द बिग बुल भी अजय देवगन के को-प्रोडक्शन की है।

अगस्त के अंत में रिलीज हो सकती है ‘सड़क 2’

आलिया भट्ट की सड़क की कुछ दिनों की शूटिंग बाकी है। इसके पोस्ट प्रोडक्शन का काम होना है। ऐसे में उसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अगस्त के आखिरी शुक्रवार तक रिलीज किया जा सकता है। आलिया का इस तरह का पहला एसोसिएशन इस कंपनी के साथ है।

डिजिटल रिलीज से सिनेमाघरों को खतरा नहीं

इन बड़े सितारों की फिल्मों के डिजिटल पर जाने से डिस्ट्रीब्यूटर और एग्जीबिटर बिरादरी ने अभी तक विरोध दर्ज नहीं किया है। डिस्ट्रीब्यूटर अक्षय राठी का कहना है कि फिल्मों को कहां पर देना है, इसका अधिकार और फाइनल कॉल हमेशा प्रोड्यूसर का होता है। वे फिल्में बनाते हैं। निर्माताओं और एक्जीबिटर के बीच 100 साल का संबंध है। वह कभी नहीं टूटेगा। अच्छी बात यह है कि सिनेमा हर हाल में रहेगा। सिनेमाघरों में नए कंटेंट की कमी नहीं है, वे जब भी खुलेंगे, तब चलेंगे।

6 महीने में तैयार हो रही हैं फिल्में

टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस हो चुकी है कि 6 महीने में ही बड़े बजट की फिल्में भी शूट होकर रिलीज की दहलीज तक पहुंच जाती है। ऐसा रोहित शेट्टी से लेकर संजय लीला भंसाली तक भी कर लेते हैं। अक्षय कुमार तो साल में ऐसी चार फिल्में तैयार कर लेते हैं। तो हिंदी और गैर हिंदी भाषी फिल्मों को जोड़ लिया जाए तो अगले छह, आठ महीने में सिनेमाघरों के लिए भरपूर कंटेंट रहने वाला है। वे जैसे ही खुलते हैं, वैसे ही काम शुरू हो जाएगा।

Related posts

सुशांत सिंह राजपूत के लिए थी सरोज खान की आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट, मौत पर दुख जताते हुए लिखा था इमोशनल मैसेज

News Blast

राज कपूर की 96वीं बर्थ एनिवर्सरी: राज कपूर के बेटे राजीव बोले- पापा को अपना बर्थडे मनाने का बहुत शौक था, इंडस्ट्री के कई लोग बेसब्री से उनकी बर्थडे पार्टी का इंतजार करते थे

Admin

एफआईआर दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती का पहला रिएक्शन, बोलीं- मुझे न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा, जीत सत्य की होगी

News Blast

टिप्पणी दें