May 4, 2024 : 8:17 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

ग्रेनेड और एके-47 लेकर एक कार में 4 आतंकी आए थे, डेढ़ साल पहले चीन के दूतावास पर भी बलूच आतंकियों ने ऐसे ही हमला किया था

  • आतंकी हमले में 9 लोग मारे गए, इनमें चार आतंकियों समेत चार सुरक्षाकर्मी और एक सब इंस्पेक्टर शामिल
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला सुबह करीब 10 बजे हुआ

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 02:18 PM IST

पाकिस्तान के कराची स्थित स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार सुबह आतंकी हमला हुआ। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि सभी चार आतंकी एक गाड़ी से यहां पहुंचे थे। उन्होंने स्टॉक एक्सचेंज में जाने से पहले मेन गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका, फिर लोगों पर फायरिंग की।

चार आतंकी इसी गाड़ी से हमला करने आए थे। सुरक्षाबलों ने सभी आतंकियों को मार गिराया। आतंकी स्टॉक एक्सचेंज में पार्किंग की ओर से घुसने की कोशिश कर रहे थे। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि आतंकियों के पास मौजूद बैग में ग्रेनेड थे और हाथ में ऑटोमेटिक गन।
आतंकियों के पहुंचने के तुरंत बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। बिल्डिंग को चारों ओर से घेर लिया गया। हमले में चार सुरक्षाकर्मी और एक सब इंस्पेक्टर की भी मौत हो गई। 
घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस तैनात है। सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज में भीड़ कम थी। आमतौर पर यहां 6 हजार तक लोग मौजूद होते हैं। 
आतंकियों के पास भारी हथियार और ग्रेनेड थे। पुलिस ने सभी को बरामद कर लिया है। 
बलूचिस्तान लिबेरशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। 2018 में बलूच आर्मी ने कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की भी जिम्मेदारी ली थी।

ये भी पढ़ें

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमला; ट्रेडिंग हॉल में घुसने से पहले 4 आतंकी मारे गए; एक पुलिस अफसर समेत 5 लोगों की मौत

Related posts

राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार पर फैसला हाईकमान का:28-29 को कांग्रेस विधायक जयपुर में ही रहेंगे, वन-टू-वन चर्चा करेंगे माकन; बोले- विस्तार को तारीख में नहीं बांधना चाहते

News Blast

अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया के कई इलाके दोबारा लॉकडाउन की ओर बढ़ रहे; दुनिया में 1.52 करोड़ संक्रमित

News Blast

ठंड पर 5 राज्यों से रिपोर्ट: MP और राजस्थान में 2 दिन बारिश के आसार; पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते अगले हफ्ते ठंड बढ़ेगी

Admin

टिप्पणी दें