May 14, 2024 : 8:25 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

चीनी निवेश वाली कंपनी जोमैटो के कुछ कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ी, कंपनी की टी-शर्ट जलाई

  • प्रदर्शनकारियों ने लोगों से अपील की कि जोमैटो से फूड डिलीवरी का ऑर्डर न करें
  • जोमैटो में चीनी कंपनी अलीबाबा ने करीब 1588 करोड़ रुपए का निवेश किया है

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 04:51 PM IST

कोलकाता. फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के कर्मचारियों ने लद्दाख के गलवान में भारतीय जवानों की शहादत को लेकर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने कंपनी की टी-शर्ट जलाई। कोलकाता के बेहाला इलाके में प्रदर्शन किया गया। कुछ कर्मचारियों का दावा है कि उन्होंने नौकरी भी छोड़ दी। ये लोग जोमैटो में चीन की कंपनी अलीबाबा के निवेश का विरोध कर रहे थे।

प्रदर्शनकारियों ने लोगों से अपील की कि जोमैटो से फूड डिलीवरी का ऑर्डर न करें। 2018 में आंट फाइनेंशियल (यह अलीबाबा का हिस्सा है) ने जोमैटो में 210 मिलियन डॉलर (करीब 1588 करोड़ रुपए) का निवेश किया और 14.7% की हिस्सेदारी हासिल कर ली।

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम भूखे मरने के लिए तैयार हैं, लेकिन ऐसी कंपनी में काम नहीं करेंगे, जिसमें चीन की किसी कंपनी ने निवेश किया हो।

जोमैटो ने कई लोगों ने नौकरी से निकाल दिया था
मई में जोमैटो ने कोरोनावायरस का हवाला देते हुए 520 कर्मचारियों को निकाल दिया था। प्रदर्शन को लेकर जोमैटो की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। जिन लोगों को नौकरी से निकाला गया था, वे लोग प्रदर्शन में शामिल थे, इस बात का भी पता नहीं चल सका।

चीनी कंपनियां फायदा कमा रहीं
एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि एक तरफ चीनी कंपनियां भारत से फायदा कमा रही हैं और दूसरी तरफ हमारे जवानों पर हमला हो रहा है। वे हमारी जमीन कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम भूखे मरने के लिए तैयार हैं, लेकिन ऐसी कंपनी में काम नहीं करेंगे, जिसमें चीन की किसी कंपनी ने निवेश किया हो।

Related posts

अमृतसर रेल हादसे की जांच रिपोर्ट में नगर निगम के चार अधिकारी आरोपी मिले

News Blast

डिप्टी मैनेजर की कार पीछा कर टक्कर मारी, मारपीट कर बंदूक के बल लूटा

News Blast

फैसला लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को एक महीने का वक्त और दिया, कोरोना की वजह से सरकार 6 महीने चाहती थी

News Blast

टिप्पणी दें