May 18, 2024 : 2:21 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

अश्वेत महिला ब्रियोना टेलर की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रोटेस्ट करते लोगों पर फायरिंग, 1 की मौत

  • 13 मार्च को लुइसविल में पुलिस की गोली से अश्वेत महिला ब्रियोना टेलर की मौत हो गई थी
  • लुइसविल के जेफरसन पार्क में शनिवार को लोग पुलिस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जुटे थे

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 02:58 PM IST

वॉशिंगटन. लूइसविल में शनिवार को अफ्रीकन मूल की नर्स ब्रियोना टेलर की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग हुई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। यह प्रदर्शन केंटकी के जेफरसन स्कायर पार्क में हो रहा था।

13 मार्च को लुइसविल में पुलिस की गोली से अश्वेत महिला ब्रियोना टेलर की मौत हो गई थी। 26 साल की ब्रियोना मेडिकल टेक्नीशियन थी। ड्रग्स की तस्करी के आरोप में पुलिस ने उसके घर छापा मारा था। मेन गेट को तोड़ने के दौरान ब्रियोना के ब्वॉयफ्रेंड ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने ब्रियोना को आठ गोलियां मारीं। हालांकि, बाद में ब्रियोना के घर से तलाशी में ड्रग्स नहीं मिला था।

वीडियो में लोग चिखते नजर आ रहे

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति जेफरसन स्क्वायर पार्क के किनारे खड़ा दिख रहा है। इस दौरान 12 से ज्यादा फायरिंग की गई। लोग पार्क में और जेफरसन की सड़कों पर भागते और चिल्लाते नजर आ रहे हैं।

पुलिस जांच में जुटी

लुइसविल मेट्रो पुलिस विभाग ने कहा कि एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक अन्य घायल सड़क पर मिला। उसे भर्ती करा दिया गया है। पुलिस ने जांच के लिए पार्क को खाली करा दिया है। घटना में शामिल उन सभी लोगों की पहचान की जा रही है। हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

शांतिपूर्ण विरोध का क्षेत्र अब अपराध स्थल बन गया: मेयर

लुइसविल के मेयर ग्रेग फिशर ने फेसबुक पर कहा, “मैं आज रात जेफरसन स्क्वायर पार्क में हुई हिंसा से बेहद दुखी हूं। लोग अपनी आवाज उठाने के लिए वहां एकजुट हुए थे। यह बेहद चिंताजनक है कि शांतिपूर्ण विरोध का यह क्षेत्र अब एक अपराध स्थल बन गया है।

पिछले महीने मिनेपोलिस में पुलिस हिरासत में मारे गए 46 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लुइसविल पुलिस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र रहा है।

Related posts

ट्रम्प ने कहा- बाइडेन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, सोशल और मेन स्ट्रीम मीडिया इन्हें दबाने में लगा

News Blast

कोवैक्सिन है दमदार:कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को भी बेअसर कर सकती है यह वैक्सीन, अमेरिका के टॉप हेल्थ रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्टडी में खुलासा

News Blast

भारत बोला- तुर्की के राष्ट्रपति का बयान हमारे अंदरूनी मामलों में दखल, वे पहले अपनी नीतियों पर गौर करें

News Blast

टिप्पणी दें