May 18, 2024 : 2:26 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

कैलिफोर्निया के वॉलमार्ट में शूटिंग, 2 की जान गई और 4 घायल हुए; हमलावर को पुलिस ने सीने में गोली मारी

  • गोलीबारी की घटना शनिवार शाम 3.30 कैलिफोर्निया से लगभग 193 किमी दूर स्थित रेड ब्लफ में हुई
  • मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, शूटिंग कर्मचारियों की शिफ्ट बदलने के दौरान हुई, हमलावर को भी सीने में गोली लगी

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 10:03 AM IST

कैलिफोर्निया. अमेरिका में कैलिफोर्निया के वॉलमार्ट बिक्री केंद्र में शनिवार को हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। घटना में चार लोग घायल हुए हैं। न्यूयार्क टाइम्स ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। वॉलमार्ट वितरण केंद्र उत्तर कैलिफोर्निया से लगभग 120 मील (करीब 193 किमी) दूर स्थित रेड ब्लफ में है। बताया जाता है कि हमलावर को सीने में गोली मारी गई है।

रेड ब्लफ डेली न्यूज पेपर के मुताबिक, शूटिंग कर्मचारियों की शिफ्ट बदलने के दौरान हुई। हमलावार वितरण केंद्र में घुसा और गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारियों ने बताया कि घटना दोपहर 3 बजे के बाद शुरू हुई। लगभग 3:30 बजे पुलिस को इसकी को इसकी जानकारी मिली। घटना के समय वॉलमार्ट में लगभग 200 स्टाफ थे। इनमें से कुछ ने स्टोर रूम में खुद को बंद कर लिया था।

अधिकारियों के अनुसार संदिग्ध ने अपने वाहन से उस जगह टक्कर मारी जहां से कर्मचारी वॉलमार्ट में घुसते हैं। इसके बाद वाहन में आग लग गई और हमलावर ने स्टाफ पर फायरिंग शुरू कर दी।

21 जून को मिनेपोलिस में गोलीबारी हुई थी
इससे पहले 21 जून को मिनेपोलिस में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 11 घायल हुए थे। वहीं, न्यूयॉर्क में 20 जून को एक जश्न के दौरान हुई फायरिंग में 9 लोग घायल हो गए। इस दौरान 17 साल के एक बच्चे के सिर में गोली लगी थी।

2019 में मास शूटिंग में 211 की मौत

जानकारों के मुताबिक, अमेरिका में 2019 में अन्य वर्षों की तुलना में सबसे ज्यादा मास शूटिंग की घटनाएं हुईं। मास शूटिंग वैसी घटनाओं को कहा गया है कि जिनमें चार या ज्यादा लोगों की जान गई हो। एसोसिएटेड प्रेस (एपी), यूएसए टुडे और नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 2019 में 41 मास शूटिंग की घटनाएं हुईं, जिनमें कुल 211 लोगों की मौत हुई है।

दुनिया की कुल सिविलियन गन में 48% अमेरिकियों के पास
अमेरिका में करीब 31 करोड़ हथियार हैं, 66% लोगों के पास एक से ज्यादा बंदूक हैं। दुनियाभर की कुल सिविलियन गन में से 48% सिर्फ अमेरिकियों के पास है। 89% अमेरिकी लोग अपने पास बंदूक रखते हैं। इनमें से 66% लोग एक से ज्यादा बंदूक रखते हैं। अमेरिका में बंदूक बनाने वाली इंडस्ट्री का सालाना रेवेन्यू 91 हजार करोड़ रुपए का है। 2.65 लाख लोग इस कारोबार से जुड़े हुए हैं। अमेरिकी इकोनॉमी में हथियार की बिक्री से 90 हजार करोड़ रुपए आते हैं। अमेरिका में हर साल एक करोड़ से ज्यादा बंदूकें यहां बनती हैं।

Related posts

एकांत के लिए 7500 रु. प्रति घंटे के हिसाब से कमरे ले रहे लोग; घरवालों से दूर रहने के लिए इस्तेमाल कर रहे

News Blast

 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्रालय का बयान हटाया, इनके नियमों के खिलाफ होने का हवाला दिया

News Blast

Deepesh Bhan Last Rites: पंचतत्व में विलीन हुए दीपेश भान, बेहाल दिखीं पत्नी, स्टार्स ने दी अंतिम विदाई

News Blast

टिप्पणी दें