May 10, 2024 : 1:53 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

स्कॉटलैंड के ग्लास्गो शहर में तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या, आरोपी को मार गिराया गया; पुलिस ने कहा- यह आतंकी घटना नहीं

  • प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दुख जताया, हमले में छह लोग घायल हुए
  • इससे पहले रीडिंग शहर में हुई चाकूबाजी में तीन लोगों की मौत हो गई थी

दैनिक भास्कर

Jun 27, 2020, 06:15 AM IST

लंदन. ब्रिटेन में एक बार फिर से चाकूबाजी की घटना हुई है। स्कॉटलैंड के ग्लास्गो शहर में वेस्ट जॉर्ज स्ट्रीट में तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस दौरान छह लोग घायल भी हुए। पुलिस ने आरोपी को मार गिराया। हालांकि, अभी उसकी पहचान नहीं हुई है। पुलिस ने कहा है कि यह आतंकवादी घटना नहीं है।

स्कॉटिश पुलिस फेडरेशन ने बताया कि एक पुलिस अफसर को भी चाकू मारा गया है। हालांकि, उसकी हालत अब सामान्य है। अब उसे कोई खतरा नहीं है। स्कॉटिश न्याय मंत्री हमजा यूसुफ ने ट्वीट किया कि सरकार को हालात की जानकारी दी जा रही है।

घटनास्थल पर मौजूद एक युवक ने बताया कि उसने चार लोगों को एंबुलेंस में ले जाते हुए देखा है। उसने कहा, “मैंने एक अफ्रीकी मूल के आदमी को जमीन पर पड़े देखा था। वह जूते नहीं पहने था। उसके शरीर में घाव था ” माना जा रहा है कि वही आरोपी था और पुलिस ने उसे गोली मारी है। 

पीएम जॉनसन ने दुख जताया

इस घटना पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरी सहानुभूति सभी पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ है। जॉनसन ने सुरक्षा बलों का भी आभार जताया है। 

रीडिंग शहर में हुई चाकूबाजी की घटना में तीन लोगों की मौत हुई थी
इससे पहले 20 जून को ब्रिटेन के रीडिंग शहर के एक पार्क में हुई चाकूबाजी में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस ने इसे आतंकी हमला बताया है। रीडिंग में मौके से 25 साल के युवक को हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किया गया युवक लीबिया का माना जा रहा है। 

Related posts

Ahead of Baaghi 3, deconstructing Shraddha Kapoor’s career graph

Admin

Kumar Vishwas की सिक्योरिटी बढ़ाई गई, अब मिलेगी Y+ कैटेगरी की सुरक्षा

News Blast

सरकार की आलोचना करने पर अपहरण; 5 साल में 11 पत्रकार मारे गए, इनमें से 7 मौतें इमरान के कार्यकाल में

News Blast

टिप्पणी दें