May 14, 2024 : 11:55 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अब ऑटोमेटिक डिलीट होगी सर्च और लोकेशन हिस्ट्री, Google लेकर आया ये खास फीचर

नई दिल्ली: टेक जाएंट Google अपने यूजर्स के लिए नया प्राइवेसी टूल लेकर आया है. इस टूल के तहत गूगल से 18 महीनों के बाद आपकी सर्च और लोकेशन हिस्ट्री ऑटोमेटिकली डिलीट हो जाएगी. पहले सर्च को डिलीट करने के लिए सेटिंग में जाकर इस इनेबल करना पड़ता था, लेकिन अब ये नया फीचर बाय डिफॉल्ट काम करेगा.

यूट्यूब के लिए भी है फीचर

ये फीचर गूगल ऐप्लीकेशन और वेब की सर्च हिस्ट्री को डिलीट करेगा. साथ ही कंपनी ये फीचर यूट्यूब के लिए भी लेकर आई है. यूट्यूब पर सर्च हिस्ट्री से 18 महीनों में ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगी. पहले ये 36 महीनों में डिलीट होती थी.

पुराने यूजर्स की सेटिंग में नहीं होगा चेंज

वहीं पुराने यूजर्स जिनके पास पहले से ही ये सेटिंग इनेबल है गूगल उनकी सेटिंग्स में बदलाव नहीं करेगा. हालांकि उन्हें नए ऑटो डिलीट कंट्रोल के बारे में रिमाइंड करवाता रहेगा.

‘नहीं करते इन्फोर्मेशन सेल’

Google CEO सुंदर पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “हम आपकी जानकारी किसी को नहीं बेचते और हम उन ऐप्स में इन्फोर्मेशन का यूज नहीं करते जिन्हें आप जीमेल, ड्राइव, कैलेंडर और गूगल फोटोज में रखते हैं.”

ये भी पढ़ें

Flipkart sale: Honor के इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही 10 हजार रुपये तक की छूट

इन शानदार फीचर्स के साथ Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi 9, Honor 9A से होगी टक्कर

Related posts

ऑटो बाइंग गाइड: सोनेट, मैग्नाइट से लेकर ईकोस्पोर्ट तक बाजार में उपलब्ध हैं ये 8 सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, जानिए किसे खरीदना फायदे का सौदा

Admin

टेक गाइड: रात 12 बजे करना हो बर्थडे विश, तो वॉट्सऐप पर खुद-ब-खुद चला जाएगा मैसेज, बस करना होगा ये काम

Admin

भारत के मुसलमानों में बहुविवाह को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ी

News Blast

टिप्पणी दें