May 15, 2024 : 4:24 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी का योगी सरकार को जवाब; बेशक कार्रवाई करें, मैं इंदिरा की पोती, विपक्ष के कुछ नेताओं की तरह भाजपा की अघोषित प्रवक्ता नहीं

  • कानपुर के राजकीय बाल गृह की 57 लड़कियां कोरोना संक्रमित मिली थीं, इनमें पांच गर्भवती थीं
  • प्रियंका गांधी ने बालिकाओं के गर्भवती मिलने पर मामले की तुलना देवरिया और मुजफ्फरपुर में हुई इसी तरह की घटना से की थी

दैनिक भास्कर

Jun 26, 2020, 01:18 PM IST

लखनऊ. कानपुर राजकीय बालिका गृह में कोरोना संक्रमित 57 लड़कियों में से पांच के गर्भवती मिलने के मामले में प्रियंका गांधी और योगी सरकार आमने-सामने आ गए हैं। राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने प्रियंका को नोटिस भेजा था। अब प्रियंका ने कहा है कि ट्विटर के जरिए जवाब दिया है। शुक्रवार को उन्होंने कहा- जो भी कार्रवाई करना चाहते हैं, बेशक करें। मैं सच्चाई सामने रखती रहूंगी। मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं। कुछ विपक्ष के नेताओं की तरह भाजपा की अघोषित प्रवक्ता नहीं। 

धमकियां देना बंद करे यूपी सरकार
प्रियंका ने कहा- जनता के एक सेवक के रूप में मेरा कर्तव्य यूपी की जनता के प्रति है, और वह कर्तव्य सच्चाई को उनके सामने रखने का है। किसी सरकारी प्रोपेगैंडा को आगे रखना नहीं है। यूपी सरकार अपने अन्य विभागों द्वारा मुझे फिज़ूल की धमकियां देकर अपना समय व्यर्थ कर रही है। जो भी कार्रवाई करना चाहते हैं, बेशक करें। मैं सच्चाई सामने रखती रहूंगी।

माना जा रहा है कि इस ट्वीट से प्रियंका बसपा प्रमुख मायावती पर भी निशाना साधा है। मायावती अक्सर भाजपा की बजाए कांग्रेस पर हमले करती हैं। कुछ दिन पहले जौनपुर में दलितों का घर जलाए गए थे। तब मायावती ने योगी सरकार की तारीफ की थी। मायावती ने कहा था कि आरोपियों पर एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई सही है।  

कानपुर बालिका गृह का मामला क्या है
कानपुर के राजकीय बालिका गृह में 17 से 19 जून के बीच 57 लड़कियां कोरोना संक्रमित मिलीं। इनमें से पांच गर्भवी पाई गईं। एक एचआईवी तो दूसरी हेपेटाइटिस से भी संक्रमित थी। प्रियंका ने मामले को देवरिया और मुजफ्फरपुर में हुए मामले जैसा बताया। जांच की मांग की। गुरुवार को बाल संरक्षण आयोग ने प्रियंका गांधी को नोटिस जारी कर दिया। 

आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर विशेष गुप्ता ने कहा, “बालगृह में 171 बालिकाएं हैं। इन्हें पॉक्सो एक्ट के तहत कानपुर, एटा, आगरा, कन्नौज और फिरोजबाद की बाल कल्याण समिति ने सुरक्षा एवं सरंक्षण के लिए बालगृह कानपुर भेजा था। इनमें से अब तक 63 संक्रमित मिल चुकी हैं। लेकिन, प्रियंका सरकार की छवि खराब करने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने जेजे एक्ट का उल्लंघन किया। फेसबुक पर भ्रामक व असत्य पोस्ट लिखी। अगर वे तीन दिन में खंडन नहीं करतीं तो कार्रवाई की जाएगी।”

आगरा डीएम ने भी जारी किया था नोटिस
कानपुर मामले से पहले प्रियंका ने आगरा में कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए थे। प्रियंका ने लिखा था- 48 घंटे के भीतर 28 मरीजों की मौत कोरोना हुई। डीएम आगरा प्रभु नारायण सिंह ने प्रियंका गांधी को नोटिस जारी किया था।

इसके बाद प्रियंका ने लिखा था- आगरा में कोरोना से मृत्युदर दिल्ली व मुंबई से भी अधिक है। यहां कोरोना से मरीजों की मृत्यदर 6.8 फीसदी है। यहां कोरोना से जान गंवाने वाले 79 मरीजों में से कुल 35% यानी 28 लोगों की मौत अस्पताल में भर्ती होने के 48 घंटे के अंदर हुई है। ‘आगरा मॉडल’ का झूठ फैलाकर इन विषम परिस्थितियों में धकेलने के जिम्मेदार कौन हैं? मुख्यमंत्रीजी 48 घंटे के भीतर जनता को इसका स्पष्टीकरण दें और कोविड मरीजों की स्थिति और संख्या में की जा रही हेराफेरी पर जवाबदेही बनाएं। 

Related posts

चीन ने 3 दिन में तीसरी बार कहा- भारत के सैनिकों ने पहले हमारे जवानों पर हमला किया; लद्दाख में मेजर जनरल लेवल की बातचीत जारी

News Blast

धोनी की तारीफ करने वाले पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक को पीसीबी ने फटकारा, कहा- बोर्ड कर्मचारी होने के नाते यू-ट्यूब चैनल नहीं चला सकते

News Blast

भाजपा के ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह, कांग्रेस के दिग्विजय सिंह जीते, फूल सिंह बरैया हारे

News Blast

टिप्पणी दें