May 1, 2024 : 11:37 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

धोनी की तारीफ करने वाले पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक को पीसीबी ने फटकारा, कहा- बोर्ड कर्मचारी होने के नाते यू-ट्यूब चैनल नहीं चला सकते

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • MS Dhoni Saqlain Mushtaq | Pakistan Cricket Board (PCB) Slammed Spinner Saqlain Mushtaq For Praising MS Dhoni On His Youtube Channel

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सकलैन मुश्ताक के अलावा बाकी कोचों को भी कह दिया है कि वे बोर्ड के कर्मचारी हैं, ऐसे में वे अपना यू-ट्यूब चैनल नहीं चला सकते। -फाइल

  • सकलैन मुश्ताक पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में इंटरनेशनल प्लेयर डेवलपमेंट विंग के हेड हैं
  • मुश्ताक ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर महेंद्र सिंह धोनी को फेयरवेल मैच नहीं देने के लिए बीसीसीआई की आलोचना की थी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक को 15 अगस्त को रिटायर हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करने पर फटकार लगाई है। मुश्ताक ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट कर धोनी को महान क्रिकेटर और खेल का सच्चा राजदूत बताया था और उन्हें फेयरवेल मैच नहीं देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना की थी। उनके इसी वीडियो से पीसीबी खफा था।

जानकारी के मुताबिक, पीसीबी ने सकलैन को याद दिलाया कि वह बोर्ड के कर्मचारी हैं और यू-ट्यूब चैनल नहीं चला सकते। सकलैन पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में इंटरनेशनल प्लेयर डेवलपमेंट विंग के हेड हैं।

धोनी के रिटायरमेंट के तरीके से नाखुश थे सकलैन

पीसीबी से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पाकिस्तान बोर्ड धोनी की तारीफ और भारतीय क्रिकेट से जुड़े मामलों में दखलअंदाजी करने के कारण सकलैन से खुश नहीं है। सकलैन ने धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कहा था कि धोनी जैसे कद के खिलाड़ी के साथ बीसीसीआई का बर्ताव अच्छा नहीं रहा। उन्हें मैदान पर मैच खेलकर विदाई देनी चाहिए थी। यह एक तरह से बीसीसीआई की हार है।

पीसीबी ने सभी कोच को हिदायत दी

बोर्ड सूत्र के मुताबिक, सकलैन समेत सभी कोच को चेतावनी दी गई है कि अगर उन्होंने पीसीबी की सेवा शर्तों को तोड़ा, तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

सकलैन के अलावा पूर्व टेस्ट प्लेयर बासित अली, फैसल इकबाल, मुहम्मद वसीम और अब्दुल रज्जाक यू-ट्यूब चैनल पर काफी एक्टिव हैं। इन सभी को बोर्ड ने दो टूक शब्दों में कहा कि वे बोर्ड के साथ काम कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें पीसीबी की कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों का पालन करना होगा या यह तय करना होगा कि वे क्या करना चाहते?

पीसीबी ने कोच के मीडिया से भी बात करने पर पाबंदी लगाई

कोच के मीडिया से सीधे बात करने पर भी पाबंदी लगाई गई है। अब बोर्ड की मंजूरी लेने के बाद कोच किसी मसले पर मीडिया से बात कर पाएंगे। इससे पहले भी पीसीबी भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के कारण खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट या प्लेयर्स पर कमेंट करने से बचने की सलाह दे चुका है।

धोनी ने 15 अगस्त को रिटायरमेंट की घोषणा की

धोनी ने इसी महीने 15 अगस्त को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था। धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 90 टी-20 मैच खेलकर 17266 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 10 और टेस्ट में 6 शतक भी लगाए।

0

Related posts

मां फैक्ट्री सुपरवाइजर थीं, बेटा पर्चे बांटता, फिर खड़ी की 20 लाख टर्नओवर की कंपनी

News Blast

साढ़े पांच माह में आए 12682 मरीज, अब 24 दिन में ही आ गए 6023, कुल संख्या पहुंची 18705

News Blast

CBSE 10वीं-12वीं:प्राइवेट कंडिडेट्स के एग्जाम 16 अगस्त से 15 सितंबर तक होंगे, रिजल्ट के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

News Blast

टिप्पणी दें