May 20, 2024 : 1:40 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

गोपालगंज में 13 और सीवान में 6 लोगों की जान गई, 12 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट

  • बिजली गिरने से दरभंगा में 5 और मोतिहारी में 3 लोगों की मौत
  • मौसम विभाग ने कहा- 12 जिलों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 05:24 PM IST

पटना. बिहार में गुरुवार को बिजली (ठनका) गिरने से 6 जिलों में 31 लोगों की मौत हो गई। 6 लोगों की हालत गंभीर है। मृतकों में गोपालगंज के 13, सीवान के 6, दरभंगा के 5, मोतिहारी के 3, बेतिया और मधुबनी के 2-2 लोग शामिल हैं। सीवान के भगवानपुर और अरुआ गांव में बिजली गिरने से मकान गिर गया।

गोपालगंज के उचका गांव में अलग-अलग जगहों पर खेत में काम कर रहे सात लोगों की मौत हो गई। बरौली में दो, सोनबरसा और खजूरिया में एक-एक की जान गई।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा शामिल हैं। इसके अलावा कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया और जमुई में भी भारी बारिश की संभावना है।

सीवान में भारी बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, देश में तीन सिस्टम सक्रिय हैं। उत्तरी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। यह सिस्टम धीरे-धीरे उत्तर-पूर्व में आगे बढ़ेगा और बिहार तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश तराई क्षेत्रों के करीब पहुंचेगा। मानसून ट्रफ भी 27 जून तक तराई क्षेत्रों में रहेगा। इस वजह से बिहार में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पूर्व की तरफ से हवाएं चलेंगी।

Related posts

राजभवन में आज सुबह 11 बजे 28 मंत्री लेंगे शपथ, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

News Blast

फांसी के खिलाफ अपील के लिए 4 महीने और मिले, अध्यादेश की अवधि बढ़ाई

News Blast

बच्चों पर कोवैक्सिन का ट्रायल: दिल्ली AIIMS में 6 से 12 साल के बच्चों पर ट्रायल के लिए स्क्रीनिंग आज से; 12 से 18 साल के वॉलंटियर्स को सिंगल डोज दी जा चुकी

Admin

टिप्पणी दें