May 19, 2024 : 7:09 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- चीन से तनाव के बीच भारत हमारे देश पर हमला कर सकता है

  • कुरैशी ने कहा- अगर भारत हमारे दूतावास के कर्मचारियों को वापस भेजेगा तो हम भी उनके कर्मचारियों को लौटने के लिए कहेंगे
  • 31 मई को नई दिल्ली में पाकिस्तानी हाईकमीशन के दो कर्मचारी जासूसी करते पकड़े गए थे, इसे लेकर दोनों देश के बीच तनाव है

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 10:14 AM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि चीन से तनाव के बीच भारत हमारे देश पर हमला कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो हम भी जवाब देंगे। इससे एक दिन पहले ही भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि वह दिल्ली में अपने हाईकमीशन से 50% कर्मचारियों पर वापस बुला ले, क्योंकि वे जासूसी कर रहे हैं। इस पर भी कुरैशी नाराजगी ने जाहिर की। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो हम भी भारतीय हाईकमीशन के कर्मचारियों को अपने देश लौटने के लिए कहेंगे।

दिल्ली पुलिस ने 31 मई को पाकिस्तानी दूतावास के दो अफसरों को जासूसी करते पाया था। जब दोनों अफसर एक व्यक्ति को पैसों का लालच देकर सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज ले रहे थे तो उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया था। ये दूतावास में वीजा असिस्टेंट के तौर पर काम करते थे। दोनों जासूसों को 24 घंटे के भीतर छोड़ने के लिए कहा गया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

पाकिस्तान में भारतीय अफसरों के साथ बदसलूकी हुई थी

इस्लामाबाद में 15 जून को भारतीय हाईकमीशन के दो अफसरों के साथ बदसलूकी की गई थी। इन्हें हिट एंड रन मामले में हिरासत में लेकर मारपीट की गई। मामले की जानकारी मिलते ही भारत ने पाकिस्तान के हाईकमीशन को समन भेजा था। भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि गिरफ्तार किए गए अफसरों को परेशान न करें और न ही उनसे किसी तरह की पूछताछ की जाए। अफसरों को तुरंत उनकी कार समेत भारतीय दूतावास भेजा जाए। इसके बाद अफसरों को भारतीय हाईकमीशन पहुंचा दिया गया।

Related posts

PAK फौज निशाने पर:पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सेना पर आतंकी हमला, 5 सैनिकों की मौत, 27 घायल; इस महीने ये तीसरा हमला

News Blast

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने कहा- लश्कर और जैश जैसे आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने में पाक नाकाम, ग्रे लिस्ट में ही रहेगा

News Blast

2750 टन अमोनियम नाइट्रेट में ब्लास्ट, 240 किमी तक महसूस हुए झटके; 78 मौतें, 4000 घायल

News Blast

टिप्पणी दें