May 18, 2024 : 9:58 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान के सांसद ने पार्लियामेंट में कहा- टिड्डियां खाने से रुक सकता है कोरोना, सरकार इजाजत दे तो महामारी खत्म कर देंगे पाकिस्तानी

  • यह तरीका इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सांसद रियाज फाटयाना ने दिया
  • रियाज के मुताबिक, ये माना जाता है कि टिड्डियां खाने से इम्युनिटी बढ़ती है

दैनिक भास्कर

Jun 24, 2020, 06:43 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सांसद रियाज फाटयाना ने बुधवार को कोरोनावायरस पर काबू पाने का नया नुस्खा बताया। संसद में कोरोना पर चर्चा के दौरान रियाज ने कहा- कहा जा रहा है कि टिड्डियां खाने से इम्युनिटी बढ़ती है। सरकार इस दावे की जांच कराए। अवाम को इसकी मंजूरी दे। पाकिस्तानी खुद ही कोरोनावायरस का काम तमाम कर देंगे।
रियाज इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद हैं। तीन दिन पहले कैबिनेट मंत्री जरताज गुल ने बताया था कि कोविड-19 का मतलब यह है कि वायरस में 19 प्वॉइंट्स होते हैं। 

कोरोना संकट और रियाज का दावा
पाकिस्तानी संसद में बुधवार को कोरोना संकट पर चर्चा हुई। सरकार की तरफ से बोलने वालों की लिस्ट में रियाज भी शामिल थे। उन्होंने कहा, “लोग मानते हैं कि टिड्डियां खाने से कोरोनावायरस से बचा जा सकता है। इसे खत्म किया जा सकता है। इस बारे में रिसर्च कराया जाना चाहिए। अगर ये साबित हो जाता है तो पाकिस्तान के लोग अपने दम पर कोरोना का काम तमाम कर देंगे। सरकार को कुछ करने की जरूरत ही नहीं रहेगी।”  

संसदीय समिति के अध्यक्ष हैं रियाज
रियाज कानून और इंसाफ मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष भी हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने महंगाई कम करने पर भी सुझाव दिया था। कहा था- अगर महंगाई पर काबू पाना है तो लोगों को वो चीजें बिल्कुल नहीं खाना चाहिए जो महंगी हो रही हैं। यह सुझाव उन्होंने तब दिया था जब मुल्क में आटा और दाल की कीमतें बेतहाशा बढ़ रहीं थीं।  

कैबिनेट मंत्री का ज्ञान भी वायरल
21 जून को पाकिस्तान की जलवायु परिवर्तन मंत्री जरताज गुल ने कोविड-19 की एक अलग ही परिभाषा दी थी। एक इंटरव्यू में गुल ने कहा, ‘‘कोविड-19 का मतलब ये है कि इसमें 19 प्वॉइंट होते हैं। ये किसी भी मुल्क में किसी भी तरीके से अप्लाई हो सकता है। हमें अपनी इम्यूनिटी डेवलप करनी चाहिए।’’ गुल का वीडियो भी वायरल हुआ था। 

Related posts

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज जी को श्रधांजलि।

News Blast

कोरोना दुनिया में:: बीते दिन पौने चार लाख से ज्यादा नए मामले; इनमें से सबसे ज्यादा भारत में, ऑस्ट्रेलिया में डेल्टा वेरिएंट के 112 मरीज मिले

Admin

एयरबेस पर अमेरिकी सैनिक ‘महंगा’ कबाड़ छोड़ गए:50 बिस्तर का अस्पताल, 5000 कैदियों वाली जेल, बंकर, सैकड़ों गाड़ियां छोड़ीं; वाहन छोड़ गए, पर उनमें चाबी नहीं

News Blast

टिप्पणी दें