May 17, 2024 : 11:25 AM
Breaking News
MP UP ,CG

हरपालपुर में बिक रहा है पीडीएस का चावल

  • अधिकारियों को जानकारी होते हुए भी इस गोरखधंधे पर नहीं हो रही कार्रवाई

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 04:00 AM IST

हरपालपुर. उप्र सरकार द्वारा गरीबों को राशन में दिया जाने वाला सरकारी चावल मप्र के हरपालपुर में बेचा जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हरपालपुर के राठ रोड, रानीपुरा रोड, राजपूत कॉलोनी, मैन रोड, लहचूरा रोड पर नगर के व्यापारी धड़ल्ले से उत्तर प्रदेश के स्कूलों के पीडीएस का चावल खरीद रहे हैं। यूपी से बिचौलिये ट्रैक्टर व टैक्सियों में पीडीएस का चावल भरकर व्यापारियों के दालमिल व गोदामों में बेचने के लिए आते हैं। व्यापारियों द्वारा चावल खरीदकर ट्रकों में लादकर महंगे दामों में बाहर बेचा जाता है। 
बीते 2 माह पूर्व लॉकडाउन के बीच प्रशासन ने जमाखोरों और खाद्य सामग्री का अवैध  रूप से भंडारण करने वालों पर कार्रवाई की थी। इसमें राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम ने राजपूत  कॉलोनी स्थित एक गोदाम में छापामारा था। जहां से 200 क्विंटल पीडीएस का चावल स्टॉक पकड़ा गया था।
इसके बावजूद बिचौलिये व व्यापारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और शासन व प्रशासन को गुमराह कर गरीबों का हक छीन रहे हैं। इन कार्यों में व्यापारियों व मंडी कर्मचारियों की साठगांठ होने के कारण बेखौफ तरीके से यह कार्य खुलेआम पीडीएस चावल को व्यापरियों द्वारा खरीदा जा रहा  है। प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

प्रशासनिक अधिकारी करेंगे कार्रवाई
इस संबंध में कृषि उपज मंडी के प्रभारी सचिव सुरेंद्र कुमार खरे का कहना है कि हम व्यापारियों के यहां भंडारण की जांच एवं बिल चैक कर सकते हैं। चावल पर टैक्स फ्री होने के कारण चावल उत्तर प्रदेश सरकार का है इस पर कार्रवाई प्रशासनिक अधिकारी ही कर सकते हैं।

Related posts

इंदौर के कंट्रोल रूम में टीआई ने महिला एएसआई को गोली मारी, फिर खुद को, जानिए क्यों किया उसने ऐसा

News Blast

ट्रेन में हवाला के 30 लाख जब्त:जबलपुर GRP ने युवक को दबोचा; एक व्यापारी का पैसा लेकर मुंबई जा रहा था आरोपी, एक ट्रिप के मिलने थे 2 हजार

News Blast

शृद्धालुओ में आक्राेश भाई दौज पर लख्खी मेला भी लगना मुश्किल

News Blast

टिप्पणी दें