May 18, 2024 : 11:14 AM
Breaking News
MP UP ,CG

लॉकडाउन में बाइक सीज हुई तो कंपनी ने नौकरी से निकाला; परिवार का खर्च चलाने वाले इकलौते बेटे ने तनाव में खुदकुशी कर ली

  • बाइक सीज न होती तो नौकरी न जाती, तब शायद जिंदा होता युवक
  • जिले के हुसैनगंज क्षेत्र के छितवापुर इलाके में सामने आया यह मामला

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 06:52 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 25 वर्षीय युवक ने कोरियर कंपनी से नौकरी जाने के कारण खुदकुशी कर ली। पिछले दिनों युवक की बाइक को पुलिस ने सीज कर दिया था। इसके बाद कंपनी के भी साथ छोड़ दिए जाने से वह तनाव में था। परिजन का कहना है कि बेटे को गम तो इस बात का था कि गाड़ी सीज होने के कारण कोरियर कंपनी ने उसकी नौकरी छीन ली। इकलौता बेटा ही घर के खर्च उठाता था।

गोमतीनगर में कोरियर कंपनी में करता था काम

बहन कीर्ति ने अनुसार, लखनऊ के हुसैगंज के छितवापुर इलाके में रहने वाला 25 वर्षीय आदित्य मिश्र एक कोरियर कंपनी में काम करता था। वैसे तो उसकी नौकरी डेस्क पर थी, लेकिन लॉकडाउन के दौरान कम मैनपावर के चलते उसे फील्ड में लगा दिया गया था। कंपनी ने उसे बीते 17 मई को गोमतीनगर में एक कोरियर देने को भेजा तो आदित्य मजबूरन गाड़ी लेकर निकला। गोमतीनगर फन मॉल के पास बाइक पर 2 लोगों को बैठे देख पुलिस ने सीज कर दी। इसके बाद उसे छुटटी पर भेज दिया गया। वापस लौटने पर दो जून को उससे इस्तीफा लिया गया।

कंपनी ने 10 दिन की छुटटी पर भेजा, फिर निकाला

बाइक सीज होने के बाद आदित्य उदास होकर घर वापस आ गया। कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान 10 दिन छुट्टी पर रहने के लिए कहा।  कीर्ति ने बताया कि जब आदित्य को बुलाया गया तो उससे इस्तीफा ले लिया गया। उससे कहा गया कि अब बाइक नहीं तो उसका क्या काम है। घर में अकेला कमाने वाला आदित्य इस बात का गम सह नहीं पाया और उसने 9 जून को मौत को गले लगा लिया। 

पिता उमाशंकर ने बताया कि आदित्य बाइक सीज होने के बाद नौकरी जाने से बहुत ही आहत था। घर पर वह रोता रहा। कई बार उसे समझाया कि दूसरी नौकरी मिल जाएगी। आखिर पता नहीं उसके दिमाग में क्या ऐसा हुआ जो उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया। उसकी दो बहनें हैं। वह अकेला बेटा था और घर के खर्च उठाता था।

Related posts

महाशिवरात्रि पर अयोध्या की तरह महाकाल की नगरी में मनेगा दीपोत्सव, 11 लाख दीप जगमगाएंगे

News Blast

ग्वालियर के घोसीपुरा में तोड़फोड़ कर बोले हमलावर टीआई पर लगाया आरोप वापस ले

News Blast

Freedom 251 Phone Maker Ringing Bells Main Owner Mohit Goel Arrested Today In UP Noida | नोएडा में ड्राई फ्रूट के नाम करोड़ों की ठगी करने वाले दो गिरफ्तार, मोबाइल स्कैम में भी जेल गए थे

Admin

टिप्पणी दें