May 15, 2024 : 8:51 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की निगरानी में टीमें

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. कोरोना पॉजिटिव मरीज को हेल्पलाइन से परामर्श देने वाली एजेंसी की सेवाएं खत्म होने के बाद सोमवार को नई व्यवस्था को लेकर होने वाली बैठक के निरस्त होने से अव्यवस्था फैलने की सूचना पर स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बयान जारी किया। इस बयान में बताया गया कि डीडीएमए की सोमवार को कोई बैठक प्रस्तावित नहीं थी और ना कोई नोटिस जारी नहीं किया गया था।

वहीं, इसमें स्पष्ट किया गया कि कोविड-19 के पॉजिटिव आने वाले मरीजों का स्वास्थ्य विभाग जिला अनुसार डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर (डीएसओ) के माध्यम से नियमित रूप से मॉनीटरिंग और सुविधा जनक देखभाल कर रहा है। वहीं, जिला अधिकारियों की निगरानी में टीमें पॉजिटिव मरीज से संपर्क कर रही है और उन्हें 20 जून को डीडीएमए के जारी दिशा निर्देशों के अनुसार उचित सलाह दे रही है।

बयान में आगे कहा गया कि संस्थागत देखभाल की आवश्यकता वाले सभी लोगों को संस्थागत देखभाल की सुविधा दी जा रही है। उनको कोविड केयर सेंटर और कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जरूरत के अनुसार रख कर देखभाल की जा रही है।

वहीं, होम आइसोलेशन में रहने वाले सभी पॉजिटिव को नियमित रूप से डीएसओ की निगरानी में की टीमें कॉल कर रही है और होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जरूरी जानकारी दी जा रही है।  

Related posts

बंगाल में अब हाईकोर्ट V/S ममता सरकार:नाबालिगों से रेप और चुनाव बाद हिंसा पर सरकार के रवैये से कोर्ट नाराज, कहा- पीड़ितों का भरोसा सरकार से हटा

News Blast

जन्मभूमि ट्रस्ट ने राम मंदिर के प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें जारी कीं, अयोध्या के हर कोने से दिखेगा मंदिर का शिखर

News Blast

माँ के जन्मदिन पर 10वी क्लास के स्टूडेंट ने की खुदखुशी, लिख दुनिया का सबसे बड़ा तोहफा आपको देकर जा रहा हूं

News Blast

टिप्पणी दें