April 29, 2024 : 1:31 PM
Breaking News
MP UP ,CG

प्रतापगढ़ में थाने के अंदर बुजुर्ग की हत्या; विक्षिप्त ने दिया वारदात को अंजाम, 3 सिपाही सस्पेंड

  • पुलिस दो भाइयों को पूछताछ के लिए लाई थी, तभी एक युवक ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया
  • गंभीर हालत में बुजुर्ग को प्रयागराज रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई

दैनिक भास्कर

Jun 14, 2020, 06:34 PM IST

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के एक थाने में उस वक्त सनसनी फैल गई जब थाने की अंदर एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई। पुलिस की मौजूदगी में हुई इस हत्या को लेकर विभाग में हड़कंप मच गया है। थाने में हत्या का मामला रानीगंज थाने का है। पुलिस के अनुसार एक जमीनी विवाद में पुलिस दो भाइयों को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी। इसी दौरान एक विक्षिप्त युवक ने बुजुर्ग पर हमला कर उसकी हत्या कर दी। इस मामले में एसपी ने सख्‍त कार्रवाई करते हुए थाने के तीन सिपाहियों को तत्काल निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की जांच एएसपी पूर्वी को दे दी है।

जानकारी के अनुसार, रानीगंज थाना क्षेत्र के आमापुर बेर्रा निवासी मिठाईलाल का उसके भाई मेवालाल से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस मामले को लेकर शुक्रवार को पंचायत हो रही थी। दोनों पक्ष बहस के बाद मारपीट पर उतर आए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मिठाई लाल और उनके भाई मेवालाल और बेटे दिनेश को पकड़कर थाने ले आई। शांतिभंग की आशंका में चालान करने के लिए पुलिस ने तीनों को थाने में दीवान के ऑफिस में बैठाया था।

विक्षिप्त युवक को शुक्रवार रात पकड़कर लाई थी पुलिस

इसी बीच डायल 112 पुलिस शुक्रवार की रात को विक्षिप्त युवक को पकड़कर थाने लाई थी। इस दौरान वह युवक भी थाने में बैठा था। रात करीब दो बजे जब सभी सो रहे थे, 60 साल का मिठाईलाल बैठा हुआ था। इसी बीच विक्षिप्त युवक ने अचानक गमले के पास रखे हुए फावड़े से मिठाईलाल के पेट में वार कर दिया। इस हमले में मिठाईलाल गंभीर रूप से घायल हो गया। थाना प्रभारी मृत्युंजय मिश्र तुरंत उसको अस्पताल ले गए। हालत गंभीर होने पर उसको प्रयागराज के जिला अस्पताल भेज दिया गया, लेकिन वहां पर उसने दम तोड़ दिया।

एसपी अभिषेक सिंह ने देर रात बताया कि वृद्ध की मौत हो गई और इस मामले में हेड कांस्टेबिल राजितराम गुप्ता, सिपाही राजेश कुमार व शिवम खरवार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही सीओ रानीगंज औरएसओ मृत्युंजय मिश्र की इस मामले में भूमिका की जांच की जिम्मेदारी एसपी पूर्वीं सुरेंद्र द्विवेदी को सौंपी गई है।

Related posts

रेलवे फाटक में फंसी 35 यात्रियों से भरी बस:सामने से आ रही थी ट्रेन, सिग्नल रेड होने से 500 मीटर पहले ही रुक गई ट्रेन, यात्रियों की सांसें फूलीं, महिलाओं और बच्चों सहित जान बचाकर भागे

News Blast

रेस्क्यू के लिए दमोह में नहीं हैं छोटी नाव, बड़ी नाव ले जाने के लिए चाहिए 20 जवान

News Blast

अलकापुरी, महावीर नगर, टाटा नगर में मिले 4 केस, 6 दिन में सामने आए 28 मामले

News Blast

टिप्पणी दें