May 19, 2024 : 5:26 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

मिजोरम, ओडिशा, नगालैंड के बाद अब छत्तीसगढ़ में 3.6 तीव्रता का भूकंप, मिजोरम में घरों और सड़कों को नुकसान

मिजोरम, नगालैंड और ओडिशा के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी 3.6 तीव्रता का भूकंप आया है। पिछले 24 घंटे में यह 5वां भूकंप का झटका है। इसके पहले दो भूकंप मिजोरम में आया है।रविवार को मिजोरम में भूकंप की तीव्रता 5.1 थी जबकि सोमवार को 5.3 तीव्रता का भूकंप आया। यहां इस दौरान कई घरों और सड़कों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, किसी की जान नहीं गई।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप सोमवार सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर आया। इसका केंद्र म्यांमार सीमा के पार चम्फाई जिले के जोखाव्थर में जमीन से 20 किमी नीचे था। 18 जून को भी यहां 4.6 तीव्रता का भूकंप आया था।

पीएम मोदी, गृह मंत्री ने मदद का आश्वासन दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने मिजोरम के सीएम जोरमाथंगा से हालात जाने और मदद का वादा किया। मिजोरम में राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में झटके महसूस किए गए। कई घर और बिल्डिंग, जोखव्थर के चर्च में नुकसान पहुंचा है। इसके साथ हाईवे और सड़कों पर कई जगहों पर दरारें पड़ गईं। अभी पूरे नुकसान का आकलन लगाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ के जगदालपुर में झटके महसूस हुए
छत्तीसगढ़ के जगदालपुर में शाम 7 बजकर 46 मिनट परभूकंप के झटके महसूस हुए। इसकी तीव्रता 3.6 रही। राज्य से अभी तक किसी नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

नगालैंड में 2.8 तीव्रता का भूकंप
नगालैंड में भी सोमवार को 2.8 तीव्रता का भूकंप आया है। राजधानी कोहिमा से 44 किमी पूर्व में इसका केंद्र था। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र जमीन से 6.6 किमी अंदर था।

मिजोरम में शाम को ढोली धरती
मिजोरम के रायगण जिले के कासीपुर क्षेत्र में शाम 4 बजकर 40 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस हुआ।नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 3.6 थी। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

भूकंप के कारण कई घरों को नुकसान पहुंचा है। राजधानी आईजोल सहित राज्य के कई हिस्सों में तेज झटके महसूस किए गए।

Related posts

कोरोना-19 की वैक्सीन जनवरी में आने की उम्मीद, हालात सामान्य होने में लग जाएंगे डेढ़ साल : डॉ. गुलेरिया

News Blast

संदिग्ध हालात में युवक की मौत, पीट-पीटकर की हत्या: परिजन

News Blast

किसान आंदोलन का 10वां दिन LIVE: सरकार और किसानों के बीच 5वें दौर की बातचीत आज; 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान

Admin

टिप्पणी दें