May 15, 2024 : 2:02 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

चार्जशीट में योगेन्द्र यादव, पूर्व आईएएस हर्ष मंदर और वकील डीएस बिंद्रा का भी नाम

  • हेड कांस्टेबल रतनलाल मर्डर केस चार्जशीट में कई बड़े नाम

दैनिक भास्कर

Jun 22, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. नार्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगे के दौरान मारे गए हेड कांंस्टेबल रतन लाल के मामले को लेकर पुलिस ने कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की थी, उसमें नयी जानकारी सामने आई है।  इस चार्जशीट में स्वराज इंडिया अध्यक्ष योगेन्द्र यादव, स्टूडेंट नेता कवलप्रीत कौर और अधिवक्ता डीएस बिंद्रा का नाम भी शामिल है। हालांकि, ये तीनों पुलिस द्वारा बनायी गई 17 आरोपियों की लिस्ट का हिस्सा नहीं है।

पुलिस ने चार्जशीट में कहा है चांद बाग में प्रदर्शन स्थल के आयोजक एआईएमआईएम के डीएस बिंद्रा, आईसा की कवलप्रीत कौर और पिंजरा तोड़ की देवांगना कलिता और सफूरा और योगेंद्र यादव जैसे लोगों के लिंक हिंसा के पीछे एक छिपा हुआ एजेंडा दर्शाते हैं। गौरतलब है हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत के मामले में 17 लोगों को आरोपी बनाया गया है। 
24 फरवरी को उत्तर-पूर्व दिल्ली में दंगे हुए थे, जिसे लेकर 750 से ज्यादा केस दर्ज किए गए थे। जिन 53 लोगों की दंगे में मौत हुई उनमें हेड कांंस्टेबल रतन लाल भी शामिल थे। बताया गया है इस चार्जशीट में ही पूर्व आईएएस और सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर के नाम का भी जिक्र है। इनके बारे में कहा गया है नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान इन्होंने भडकाऊ भाषण दिए थे।

16 दिसम्बर को भी जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों के सामने भाषण दिया था। हर्ष मंदर ने साल 2002 में गुजरात दंगे से आहत होकर उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद वह सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रहे थे।

Related posts

आज 333 पॉजिटिव मिले, 10 लोगों की मौत; जयपुर में 1500 शादियों के लिए प्रशासन से मंजूरी मांगी गई

News Blast

देश के 15 राज्यों में अब तक 247 ओमिक्रॉन संक्रमित

News Blast

जम्मू-कश्‍मीर में आतंकी हमला:बारामूला में CRPF टीम पर ग्रेनेड अटैक, तीन जवान और एक नागरिक घायल; सर्च ऑपरेशन जारी

News Blast

टिप्पणी दें