May 10, 2024 : 9:18 AM
Breaking News
खेल

क्या भारत के साथ रिश्ते सुधारने में लगा है पाकिस्तान?, कहा था- टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल है

  • पाकिस्तान बोर्ड ने कहा- ऑस्ट्रेलिया को 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप करने का मौका मिलना चाहिए
  • यदि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप नहीं होता है, तो उसकी जगह आईपीएल कराया जा सकता है

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 07:36 AM IST

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान बोर्ड ने इस साल टी-20 वर्ल्ड कप का होना मुश्किल बताया है। इससे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संभावनाओं को मजबूती मिली है। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया है। ऑस्ट्रेलिया में सोशल डिस्टेंसिंग में छूट दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के सामने दो बड़ी चुनौतियां हैं।

पहली टूर्नामेंट खेलने वाली 16 टीमों को क्वारैंटाइन करना। दूसरी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आर्थिक चुनौती से भी जूझ रहा है। फैंस आते भी हैं तो 75% के नहीं आने का नुकसान ज्यादा है। वर्ल्ड कप का ब्रॉडकास्टिंग राइट्स भी आईपीएल जैसा बड़ा नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया को 2022 में वर्ल्ड कप कराना चाहिए
इस बीच पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को इस साल की जगह 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन का मौका मिलना चाहिए। इससे आईपीएल की बड़ी बाधा टलती दिख रही है। क्या पीसीबी चेयरमैन भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को सामान्य करने के लिए ऐसा कर रहे हैं? पाक कई सालों से भारत के खिलाफ खेलने की बात कह रहा है। उन्हें यहां मौका दिख रहा है।

आईसीसी के नए अध्यक्ष ले सकते हैं वर्ल्ड कप पर फैसला
आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है। कुछ लोगों का मानना है कि वर्ल्ड कप का विवादास्पद फैसला वह नए अध्यक्ष के लिए छोड़ देंगे। आदर्श परिदृश्य में वर्ल्ड कप-आईपीएल दोनों को होना चाहिए। तो एक होना ही चाहिए। हालांकि साल की दूसरी छमाही भी कोरोना के प्रभाव पर निर्भर करेगी।

Related posts

यूएस ओपन चैम्पियन को इस साल प्राइज मनी के तौर पर 22.54 करोड़ रुपए मिलेंगे, पिछले साल के मुकाबले इनामी राशि 6.36 करोड़ कम

News Blast

मेडल जीतना सबसे बड़ी उपलब्धि नहीं, पैरा स्पोर्ट्स के लिए जागरूकता ला सकी यही मेरी सबसे बड़ी कामयाबी: दीपा  

News Blast

प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू, अचानक निरीक्षण होगा कि क्लब नियम मान रहे हैं या नहीं

News Blast

टिप्पणी दें