May 9, 2024 : 9:48 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

नया प्रोजेक्ट मिलने, कुछ पुराने साथियों से मुलाकात होने और उन्नति के मौके हाथ लगने का दिन

  • मेष राशि के लिए खुद की योग्यता पर भरोसा रखने का है समय
  • वृष राशि वालों के लिए कुछ परेशानियों से भरा रह सकता है दिन
  • मिथुन राशि वालों के लिए बेहतरीन परिणाम मिलने का हो सकता है दिन

दैनिक भास्कर

Jun 20, 2020, 07:44 PM IST

रविवार, 21 जून 2020 को टैरो कार्ड्स के मुताबिक दिन 12 में से 8 राशियों के लिए काफी अच्छे परिणाम देने वाला रह सकता है। ज्यादातर लोगों के लिए दिन अपनी योग्यता के मुताबिक जिम्मेदारियां मिलने का होगा। कुछ लोगों के लिए पुराने साथी या प्रेमी से मुलाकात का दिन भी हो सकता है। वहीं, 4 राशियों के लिए समय सामान्य परिणाम देने वाला रह सकता है। मेष राशि के लिए खुद की योग्यता पर भरोसा रखने का है समय, वृष राशि वालों के लिए कुछ परेशानियों से भरा रह सकता है दिन, मिथुन राशि वालों के लिए बेहतरीन परिणाम मिलने का हो सकता है दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – The Hierophant

आज कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है जिसका आप कुछ समय से इंतज़ार कर रहे थे। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और किसी की भी बात के कारण इतना प्रभावित न हों की आपके आत्मविश्वास में कमी हो। अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाएं रखें। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। आज थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें। 

  • वृषभ – The Lovers

आज का दिन कुछ आपके लिए कुछ परेशानियों से भरा रह सकता है। किसी पुराने प्रेमीजन से आज आपकी मुलाकात हो सकती है। आज लाभ के मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए। अपने व्यवसायिक जीवन को महत्व दें लेकिन अपने आप के लिए कुछ समय निकालें। महत्वपूर्ण निर्णयों के लिए आज चिंता न करके उन्हें समय पर छोड़ दें। आपके चिंता करने से उनका हल नहीं निकलेगा।

  • मिथुन – The Chariot

आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम देने वाला रह सकता है। अपने लिए भी थोड़ा समय निकालें।  जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। इन्हें अपनाने से झिझक न करें। अपनी योग्यता पर शंका न करें। आपमें वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें। बड़ों की सलाह को नज़रंदाज़ न करें किन्तु अपने निर्णय लेने का प्रयास करें। अपने आस पास की नकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित न हों। 

  • कर्क – Five of Swords

आज अच्छी सेहत बनाए रखने के लिए आपको निरंतर प्रयास करने की आवश्यकता है। परिस्थिति में यदि कोई परेशानी बनी हुई है तो वह जल्द ही हल हो जाएगी। अपने मन में कोई नकारात्मक भाव न आने दें।  काम में पूरा फोकस बनाएं रखें। व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा। इसका पूरा फायदा उठाएं। परिस्थिति में अपने आपको स्थिर बनाएं रखें।

  • सिंह – Queen of Pentacles

यदि किसी रोग से जूझ रहे हैं तो उससे संबंधित भाव जैसे गुस्सा, भय, निराशा आदि का इलाज करने से जल्द ही लाभ मिलेगा। सकारात्मक सोच बनाएं रखें।। काम में सफलता मिलेगी और लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आपके यश में भी वृद्धि होगी। विदेश से कोई अच्छा समाचार मिलेगा। किन्तु अपने काम में इतने व्यस्त न हो जाएँ की जीवन के और दूसरे अहम् पहलुओं को अनदेखा कर दें। 

  • कन्या – Six of Swords

आज का दिन आपके लिए बहुत क्रिएटिव रह सकता है। आपमें रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। इसे उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा। इसके साथ साथ आज यह भी आवश्यक है की आप प्रयास करने के साथ प्रयास को फलित होने का भी मौका दें। धैर्य और संयम से काम लें। धन लाभ के योग हैं। किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। केवल अपने व्यवहार में संयम बनाएं रखें।

  • तुला – Queen of Wands

आज पूरे विश्वास के साथ योजनाओं पर कदम उठाएं। सफलता जल्द ही मिलेगी। पुराने रुके हुए काम बनेंगे। आज का दिन फलदायक रहेगा। किसी गुरु या समझदार व्यक्ति से मुलाक़ात होगी जो आपका आने वाले समय के लिए मार्गदर्शन करेंगे।  यदि कुछ समय से किन्ही परेशानियों से गुज़र रहे हैं तो परिस्थिति को नए प्रकार से देखने और समझने का नजरिया मिलेगा जिससे आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। 

  • वृश्चिक – Justice

आज अपने विचारों पर नियंत्रण रखें। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है। अपनी गलतियों को स्वीकार करें, उन्हें नकारने की बजाय उनसे सीख लें तो भविष्य में कई और गलतियों से बाख सकते हैं। आप अपने लक्ष्य के बहुत करीब हैं, धैर्य से काम लें।

  • धनु – Five of Pentacles

दिन अच्छा रहेगा, कमी है तो केवल आपके आत्मविश्वास में। भविष्य की चिंता में अपने वर्तमान को खराब न करें। इतना ज्यादा भविष्य के लिए सोचना और चिंतित रहना यह दर्शाता है की आपको उस सर्वव्यापी इश्वर पर भरोसा नहीं की वह आपका सदा ख़याल रखेगा। व्यर्थ की चिंताओं के कारण मन में तनाव बढेगा और काम से फोकस हटेगा। इस कारण निजी जीवन में भी रिश्तों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। 

  • मकर – Eight of Swords

दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। अपने मन के भावों को दबाएं नहीं, उन्हें बाहर निकालने का प्रयास करें। किसी बात की चिंता करने की बजाय उसका हल निकालने का प्रयास करें। सब कुछ जानते बूझते हुए चुप न रहें नहीं तो इससे आपका और आपके प्रियजनों का नुकसान हो सकता है। आज निजी जीवन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह अवश्य करें। आज अपने मूड स्विंग को नियंत्रण में रखें।

  • कुंभ – The Devil

किसी ग्रुप एक्टिविटी में भाग लेने से मन भी लगेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा और कोई जश्न मनाने का मौका मिलेगा। आज आपकी ऊर्जा बहुत सक्रिय बनी हुई है जिस कारण आपके काम जल्द ही बनेंगे। आज कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का भी मौका मिलेगा, इससे घबराएं नहीं, इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं। इस ऊर्जा का उपयोग परेशानियों से बाहर निकलने में करें। रिस्क लेने से न कतराएं।

  • मीन – The Hermit

आज आपका मन काम में नहीं लगेगा। अपने जीवन की दिशा को लेकर मन में कुछ असमंजस बना रह सकता है। आपमें भरपूर योग्यता होते हुए भी आप अपना कौशल पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे जिससे मन में असंतोष की भावना होती है। यदि आपके कुछ सपने हैं तो उन्हें पूरा करने के लिए आज कोई कदम अवश्य उठाएं चाहे वह कितना ही छोटा हो। इससे आपकी ऊर्जा को उचित दिशा मिलेगी।

Related posts

अब मलेरिया से लड़ने वाली दवा ‘आर्टिमिसिनिन’ बेअसर हो रही, अफ्रीका के रवांडा में ऐसा पहला मामला सामने आया; यहां हर दस में से नौ मलेरिया के मरीज

News Blast

हिंदू कैलेंडर: 16 को सूर्य हुआ दक्षिणायन अब 21 जुलाई को देवशयन, अगले 4 महीनों तक मांगलिक कामों के लिए कोई मुहूर्त नहीं

Admin

मुनिसुव्रतनाथ शाखा द्वारा निशुल्क लेखन सामग्री का वितरण: जबलपुर

News Blast

टिप्पणी दें