May 8, 2024 : 11:09 PM
Breaking News
करीयर

मंगलवार से शुरू होंगी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ये रहीं डायरेक्ट लिंक

  • 12वीं बोर्ड की बची परीक्षाओं का आयोजन 9 जून से लेकर 16 जून 2020 तक किया जाएगा
  • परीक्षाएं दो शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होंगी

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 05:51 PM IST

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की हायर सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी वोकेशनल की बाकी बची परीक्षाएं मंगलवार 9 जून यानी कल से आयोजित की जाएंगी। एमपी बोर्ड की तरफ से परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे राज्य सरकार के ऑनलाइन पोर्टल एमपी ऑनलाइन से 12वीं का एडिमट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। MPBSE 12वीं बोर्ड की बची परीक्षाओं का आयोजन 9 जून से लेकर 16 जून 2020 तक किया जाना है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

होम टाउन से ही परीक्षा दे सकेंगे छात्र 

लॉकडाउन के दौरान कई छात्र अपने घर चले गए हैं। यह छात्र परीक्षा से वंचित न रहें, इसका प्रबंध भी एमपी बोर्ड ने किया है। परीक्षार्थी विशेष परिस्थितियों में वर्तमान में जिस जिले में रह रहे हैं, वहीं से परीक्षा दे सकेंगे। हालांकि एक ही जिले के अंदर एग्जाम सेंटर में बदलाव मान्य नहीं किया जाएगा। साथ ही स्टूडेंट्स एमपी ऑनलाइन पोर्टल और मोबाइल ऐप के जरिए प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।   

एक घंटा पहले पहुंचना अनिवार्य

परीक्षाएं दो शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होंगी। पहली शिफ्ट में पेपर देने वाले छात्रों को एक घंटे पहले सुबह 8 बजे और दूसरी शिफ्ट में परीक्षा देने वाले छात्रों को दोपहर 1 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से लेकर परीक्षा देने के दौरान सभी छात्रों को अपने-अपने चेहरे को कवर करके रखना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

Related posts

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग के टॉप 400 में भारत की सिर्फ दो यूनिवर्सिटी, रैंकिंग के लिए क्वालिफाई हुई 63 यूनिवर्सिटी में से IISc बैंगलोर और IIT रोपड़ ने बनाई जगह

News Blast

भोज विश्वविद्यालय के कुलपति के बंगले में घुसा टाइगर

News Blast

भास्कर 360: ब्रेड से लेकर वॉरशिप तक बनाने वाली सरकार ने ऐसे निजी कंपनियों के लिए खोला बाजार

Admin

टिप्पणी दें