May 17, 2024 : 11:59 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

केंद्र व दिल्ली सरकार के आदेश को नहीं मान रहे निजी अस्पताल, मरीजों से ले रहे 4500 रुपए

दैनिक भास्कर

Jun 20, 2020, 04:44 AM IST

नई दिल्ली. कोरोना वायरस का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। निजी अस्पतालों व लैब्स मे कोरोना टेस्ट महंगा होने पर केंद्र व दिल्ली सरकार ने टेस्ट की कीमत आधा कर दी है। इसके बावजूद कुछ निजी अस्पताल केंद्र व दिल्ली सरकार के आदेश को नहीं मानकर अभी भी कोरोना टेस्ट के 4200 रुपए ले रहे है। ऐसा ही एक मामला साउथ दिल्ली के कालकाजी स्थित चांदीवाला अस्पताल में सामने आया है। जहां एक महिला को आंखों का ऑपरेशन कराना था। उससे पहले अस्पताल ने कोरोना टेस्ट करने को कहा। जिसकी फीस 42 सौ रुपए बताई है।

महिला की बेटी पायल ने बताया कि उनकी मां के आंखों का ऑपरेशन होना था। अस्पताल के डॉक्टरों ने ऑपरेशन से पहले उनका कोरोना टेस्ट होना जरूरी है। महिला की बेटी ने शुक्रवार को जब अस्पताल के काउंटर पर कोरोना की फीस जमा करने गई तो उन्हें चार हजार दो सौ रुपए देने को कहा गया। इस पर महिला की बेटी ने कहा कि सरकार ने कोरोना के रेट आधे कर दिए है। इस पर अस्पताल ने कहा कि आप कहीं और से करा लो, हमारे यहां तो अभी इतनी ही फीस लगेगी। इस पर जब महिला की बेटी ने डॉक्टरों से पूछा कि कोरोना की रिपोर्ट किसी दूसरी जगह से करा सकते है तो उन्होंने मना कर दिया।

Related posts

14 दिन से लगातार घट रहे हैं एक्टिव केस; नए केस मिलने की रफ्तार भी घटी, क्या यही भारत में महामारी का पीक है?

News Blast

होटलों एवं रेस्तराओं के कर्मियों को अग्निशमन सुरक्षा उपायों पर अग्निशमनसेवा देगी प्रशिक्षण

News Blast

माफियाओं की गुंडागर्दी:परिवहन मंत्री के जिले में खनन माफियाओं की गुंडागर्दी, ओवरलोड वाहन का वजन कराने जा रहे आरटीए कर्मचारी को चलते डंपर से नीचे फेंका

News Blast

टिप्पणी दें