May 14, 2024 : 10:18 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दो शिफ्ट में खुलेगा अब स्वामी दयानंद अस्पताल

दैनिक भास्कर

Jun 19, 2020, 05:03 AM IST

नई दिल्ली. ज़ीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल को करोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के बाद निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल में अत्यधिक भीड़ होने की वजह से सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए एक नई व्यवस्था 22 जून से लागू की जाएगी। अस्पताल की ओपीडी 2 शिफ्ट में चलाई जाएगी।

पूर्वी निगम के स्थायी समिति अध्यक्ष संदीप कपूर ने बताया कि स्वामी दयानंद अस्पताल में दो शिफ्ट में ओपीडी चलाने की व्यवस्था के अंतर्गत हड्डी रोग, बाल रोग, स्त्री रोग, मेडिसिन एवं शल्य चिकित्सा के लिए ओपीडी के लिए पंजीकरण का समय सोमवार से शुक्रवार सुबह 8.30 बजे से लेकर 11.30 बजे तक होगा तथा शनिवार को सुबह 8.30 बजे से 10 बजे तक पंजीकरण होगा।

इसके पश्चात नाक एवं गला रोग, त्वचा रोग, नेत्र रोग तथा दांत रोग के लिए ओपीडी के लिए पंजीकरण का समय सुबह 11.45  से दोपहर 1.45 बजे तक किए जाने की व्यवस्था की गयी है वहीं इन ओपीडी के लिए शनिवार को पंजीकरण का समय सुबह 10 बजे से 11 बजे तक होगा।

संदीप कपूर ने बताया कि इस व्यवस्था के तहत स्वामी दयानंद अस्पताल के गेट नम्बर 2 पर थर्मल स्क्रिनिंग की जाएगी और यदि रोगी को बुखार होता है तो उसे पहले फ्लू क्लीनिक में रैफर किया जाएगा। साथ ही ओपीडी के सामने मशीन द्वारा टोकन देने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि मरीजों के लिए शेड में बेंच पर बैठने की व्यवस्था की जाएगी और सुरक्षाकर्मी सामाजिक दूरी के बनाए रखने के तहत मरीजों को 50-50 के समूह में पंजीकरण खिड़की पर भेजेंगे।

Related posts

प्रधानमंत्री की सुरक्षा हाल के दशकों में कैसे मज़बूत होती गई?

News Blast

Ujjain News : मां को झूठे केस में फंसाकर नाबालिग से दुष्कर्म, नाबालिग ने डेढ़ वर्ष पूर्व दिया बच्चे को जन्म, मां के जेल से बाहर आने पर पुलिस से शिकायत

News Blast

Chhatarpur: सड़क पर निकला टाइगर, लोगों ने बनाया वीडियो, वन विभाग जुटा तलाशने में

News Blast

टिप्पणी दें