May 3, 2024 : 6:08 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अब एक साथ चार डिवाइस पर चल सकेगा WhatsApp अकाउंट, नए फीचर पर काम कर रही कंपनी

खबरों के मुताबिक व्हाट्सऐप मल्टी डिवाइस फीचर पर काम कर रही जिसके तहत एक अकाउंकट को चार अलग-अलग डिवाइस पर चलाया जा सकेगा.

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आ सकता है. माना जा रहा है कि व्हाट्सऐप मल्टी डिवाइस फीचर पर काम कर रहा है और यूजर्स को जल्द ही मल्टी डिवाइस फीचर मिलेगा. इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने एक अकाउंट को कई डिवाइसेज में चला सकेंगे.

खबरें हैं कि व्हाट्सऐप अपने इस फीचर पर काम कर रहा है और जल्द ही इसे बीटा वर्जन के लिए पेश किया जाएगा. हालांकि कंपनी की तरफ से फीचर को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि ये फीचर जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

अभी एक डिवाइस पर करता है काम

अभी फिलहाल वॉट्सऐप के एक अकाउंट को अलग-अलग डिवाइसेज पर एक साथ इस्तेमाल नहीं कर सकते. ऐप मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट नहीं करता है. मगर ड्यूल ऐप वाले ऐंड्रॉयड फोन में एक साथ दो वॉट्सऐप अकाउंट चलाया जा सकता है.

व्हाट्सऐप ने ये फीचर भी दिया

इसके अलावा व्हाट्सऐप सर्च फीचर लेकर आने वाला है. जिसके तहत तारीख के आधार पर आप किसी भी पुराने मैसेज को सर्च कर सकते हो. इस फीचर के लिए कैलेंडर का एक आइकन स्क्रीन पर दिखेगा. इसके लिए सर्च बार पर क्लिक/टच करने पर जब कीपैड सामने आएगा, तो उसमें एक कैलेंडर का आइकन दिखेगा. इस आइकन को सेलेक्ट कर यूजर कोई भी डेट या डेट रेंज चुन पाएंगे और फिर उस वक्त के मैसेज देख पाएंगे.

ये भी पढ़ें

WhatsApp का कोरोना फैक्ट चेक चैटबॉट अब हिंदी में भी, महामारी से जुड़ी फर्जी खबरों की कर सकते हैं जांच
WhatsApp पर पुराने मैसेज ढूंढ़ना होगा आसान, नए ‘डेट सर्च’ फीचर पर काम कर रही कंपनी

Related posts

पेटीएम का आरोप, भारत के डिजिटल इकोसिस्टम पर हावी होना चाहती है विदेशी कंपनी ‘गूगल’

News Blast

5G Smartphone Vivo V20 Pro Will Be Launched Today, Know What Will Be The Price Of The Phone

Admin

भारतीयों को भा गए वियरेबल्स: पिछले साल देश में बिके कुल 3.64 करोड़ वियरेबल गैजेट्स, बिक्री में सालाना 144% की बढ़त

Admin

टिप्पणी दें