May 3, 2024 : 4:52 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अब गूगल पहचानेगा फैमिली मेंबर्स की आवाज, जानें कैसे करेगा काम

गूगल ने अपने गूगल असिस्टेंट में एक नया फीचर वॉइस मैच ऐड किया है. जिसके बाद ये गूगल असिस्टेंट परिवार के सदस्यों की आवाज पहचानेगा.

नई दिल्ली: टेक जाएंट गूगल आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लेकर आती है. इस बार गूगल ने अपने गूगल असिस्टेंट में एक नया फीचर वॉइस मैच ऐड किया है. जिसके बाद ये गूगल असिस्टेंट परिवार के सदस्यों की आवाज पहचानेगा. इस फीचर के तहत परिवार के छह सदस्यों की आवाज की पहचान कर सकेगा.

ये फीचर गूगल असिस्टेंट की सपोर्टिंग डिवाइस स्मार्ट स्पीकर्स और स्मार्ट डिस्प्ले की मदद से काम करेगा. इस फीचर का उन लोगों को ज्यादा फायदा होगा जिनकी डिवाइस किसी और के द्वारा भी इस्तेमाल की जाती है. ये डिवाइस को पर्सनलाइज्ड कर सकेगा.

6 मेंबर्स की कर सकेगा पहचान

इसके जरिए फैमिली के अलग-अलग मेंबर्स को उनके मुताबिक रिजल्ट मिल सकेंगे. ये फीचर ज्यादा से ज्यादा परिवार के छह सदस्यों की पहचान ही कर सकेगा. इसके माध्यम से परिवार के सदस्य कैलेंडर रिमाइंड, मैप वगैरह प्राप्त कर सकेंगे.

ये फीचर भी किया ऐड

इसके अलावा कंपनी ने स्मार्ट स्पीकर और स्मार्ट डिस्प्ले के गूगल असिस्टेंट में नई हॉटवर्ड सेंसिटिविटी सेटिंग को ऐड किया है. जिसके तहत यूजर्स गूगल असिस्टेंट के हॉटवर्ड ‘Hey Google’ की रेस्पॉन्स को अडजस्ट कर सकेंगे. साथ ही नई डिफॉल्ट स्पीकर सेटिंग्स भी मिलेगी. इसके जरिए आप एक से ज्यादा गूगल असिस्टेंड डिवाइस होने पर उनकी डिफॉल्ट सेटिंग तय कर सकेंगे. जैसे अगर आपके पास स्मार्ट स्पीकर्स हैं तो आप उन्हें कमांड देकर म्यूजिक सुन सकेंगे.

ये भी पढ़ें

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग ऐप के फेक वर्जन से डेटा लीक कर रहे हैं हैकर्स, जानिए इससे कैसे बचा जाए

Apple लॉन्च कर सकता है फोल्डेबल iPhone, जानें क्या हो सकती है कीमत

Related posts

बारिश में टू-व्हीलर की ड्राइविंग को आसान बनाएंगे ये हेलमेट और एक्ससेरीज, पानी को विंडशील्ड पर टिकने नहीं देंगे; कीमत 99 रुपए से शुरू

News Blast

Smartphone Hacking: स्मार्टफोन में अगर दिखे ये संकेत, तो समझ लें फोन हो गया है हैक

News Blast

अफवहों से लोग भ्रमित न हो इसके लिए वॉट्सऐप ला रहा नया फीचर, यह बताएगा मैसेज सही है या फेक

News Blast

टिप्पणी दें