May 3, 2024 : 10:13 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अगर फोटो और वीडियो हो गए डिलीट तो परेशान न हों, अब कर सकेंगे Restore, जानें कैसे

गूगल जल्द ही एंड्रॉयड 11 में एक नया फीचर लेकर आने वाला है. जिसके बाद फोटो के डिलीट होने के 30 दिन के अंदर-अंदर रीस्टोर किया जा सकेगा.

नई दिल्ली: अक्सर हमारे साथ ऐसा होता कि कोई फोटो या विडियो गलती से डिलीट हो जाता है जो कभी वापस नहीं आ सकता. इसको लेकर कई बार हम काफी परेशान हो भी हो जाते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि गूगल एंड्रॉयड 11 में रीसाइकल बिन का फीचर लाने वाला है. एंड्रॉयड 11 को अपडेट करने पर ये फीचर आपको आपके स्मार्टफोन में मिल जाएगा.

इस फीचर के तहत कोई भी डिलीट हुआ फोटो या विडियो रीसाइकल बिन में चली जाएगी. खास बात ये है कि डिलीट हुए फोटो को 30 दिन तक रीस्टोर कर सकते हैं. फोटो 30 दिन तक रीसाइकल बिन में रहेगा और इसके बाद वहां से गायब हो जाएगा.

इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

वैसे ये फिचर अभी भी कई फोन में लेकिन एंड्रॉयड 11 के अपडेट के बाद ये फीचर सभी फोन में उपलब्ध होगा. हालांकि इसका फायदा उसी यूजर को मिलेगा जिसके पास एंड्रॉयड 11 का अपडेट वर्जन होगा.

Google Photos में पहले से ये फीचर

बता दें कि Google Photos में ये फीचर पहले से ही मौजूद है. गूगल के इस ऐप में फोटो डिलीट करने पर कोई भी फोटो या वीडियो ट्रैश में चली जाती है, जहां से उसे रीस्टोर करने के लिए करीब दो महीने का समय मिलता है. दो महीने के बाद फोटो वहां से भी डिलीट हो जाती है.

ये भी पढ़ें

Zoom में आएगा नया फीचर, अपने देश में मौजूद यूजर को ब्लॉक कर सकेंगी सरकारें
काम की खबर: आपको साइबर क्राइम से बचाने के लिए सरकार ने बताए हैं ये 6 अहम टिप्स, अभी पढ़ें

Related posts

गूगल मीट ऐप की मदद से टीवी पर कर पाएंगे वीडियो चैटिंग, कंपनी ने क्रोमकास्ट का सपोर्ट दिया

News Blast

Kent RO ने लॉन्च किया टचलेस फेस अटेंडेंस डिवाइस ‘केंट कैमअटेंडेंस’; चेहरा देखकर लग जाएगी हाजिरी

News Blast

नोकिया ने लॉन्च किए चार नए फोन, जिओनी ने एंट्री लेवल फोन के साथ की वापसी, ओप्पो लाया A53 का अपग्रेड वर्जन तो बोल्ट ने उतारा किफायती नेकबैंड

News Blast

टिप्पणी दें