April 27, 2024 : 6:48 AM
Breaking News
MP UP ,CG

वेंटिलेटर पर मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन, यूरिन इंफेक्शन और ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़ी

  • 85 साल के टंडन की लखनऊ में शुक्रवार देर रात तबियत खराब हो गई थी
  • मेदांता अस्पताल में चल रहा इलाज, डायलिसिस की प्रक्रिया जारी

दैनिक भास्कर

Jun 15, 2020, 09:07 PM IST

लखनऊ. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक हो गई है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। 85 साल के टंडन की लखनऊ में शुक्रवार देर रात तबियत खराब हो गई थी। मेदांता हॉस्पिटल में रात में ही डॉक्टरों को उनका ऑपरेशन करना पड़ा था। अभी वे आइसीयू में ही भर्ती हैं। अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया था कि, अब हालत पहले से बेहतर है। उनका गहन उपचार चल रहा है। लेकिन, अब उनकी दोबारा स्थिति नाजुक हो गई है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। डॉक्टरों की टीम उनकी मॉनिटरिंग कर रही है।

चार दिन पहले हुई थी तकलीफ
गुरुवार को राज्यपाल को बुखार, पेशाब करने में तकलीफ और सांस लेने में भी दिक्कत महसूस हुई। उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। शनिवार को जांच में यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन पाया गया। ऐसे में एंटीबायोटिक की डोज दी गईं। संक्रमण कम होने पर बुखार कम हुआ। मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक डॉक्टरों ने रात में लिवर की जांच का फैसला किया। इसमें बारीकी से देखने के लिए सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। इसके बाद पेट में रक्तस्राव होने लगा। यह रक्त पेट में इकट्ठा हो रहा था, जो कि घातक हो सकता था। लिहाजा, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर रक्त साफ कर ब्लीडिंग बंद की। इसके बाद उन्हें दोबारा आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज का ट्वीट- 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राज्यपाल लालजी टंडन से मोबाइल पर बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है। सीएम चौहान ने उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी। राज्यपाल लालजी टंडन अभी मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। उनका स्वास्थ्य अच्छा है। 

सीएम ने मुलाकात कर जाना था हाल

इससे पहले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेदांता अस्पताल पहुंचकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर उनका हाल जाना था। सीएम योगी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रभु श्रीराम से प्रार्थना की है।

Related posts

तेज हवा व लहरों के थपेड़ों से जलाशय में हिलती थी हाउसबोट, बुकिंग बंद; गांधीसागर भेजने की तैयारी

News Blast

इंदौर पुलिस की बर्बरता, चोरी के शक में महिला को बेल्ट-डंडों से पीटा,

News Blast

हनीट्रैप कांड की एक और आरोपी रिहा:बरखा भटनागर शाम को जमानत पर जेल से बाहर आई, गाड़ी में बैठी और चल दी; श्वेता स्वप्निल और मोनिका पहले आ चुकी हैं बाहर

News Blast

टिप्पणी दें