April 27, 2024 : 4:45 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

दोस्तों से सहयोग मिलने, करियर में बेहतर तालमेल बनाने का हो सकता है दिन

  • मेष राशि वालों के लिए समर्थन और सहयोग मिलने का है दिन 
  • वृष राशि वालों के लिए निजी और व्यवसायिक जीवन में संतुलन बनाने का समय 
  • मिथुन राशि वालों के लिए खुद के भविष्य पर विचार करने का है दिन 

दैनिक भास्कर

May 17, 2020, 05:30 PM IST

सोमवार, 18 मई 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 8 राशियों के लिए दिन काफी शानदार और सफलता भरा रह सकता है। कुछ लोगों को दोस्तों और अपने सहयोगियों से मदद मिलने के संकेत हैं। कुछ लोगों के लिए दिन अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में सामंजस्य बैठाने का है। वहीं, 4 राशियों के लिए दिन थोड़ा संघर्ष भरा हो सकता है। मेष राशि वालों के लिए समर्थन और सहयोग मिलने का है दिन, वृष राशि वालों के लिए निजी और व्यवसायिक जीवन में संतुलन बनाने का समय, मिथुन राशि वालों के लिए खुद के भविष्य पर विचार करने का है दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – The World

आज आपको अपने सहयोगियों और दोस्तों से बहुत अच्छा समर्थन और सहयोग मिल सकता है। आप अपनी टीम या सहयोगियों के साथ बाहर जाने की योजना बना सकते हैं या अपने किसी अचीवमेंट को सेलिब्रेट करने का प्लान बना सकते हैं। आपको आज अपने जीवनसाथी या प्रेमी से कोई सरप्राइज मिल सकता है, जो आपको खुश करने के साथ ही भावुक भी कर सकता है। 

  • वृष – Six of Pentacles

आज का दिन आपके लिए संतुलित जीवन जीने की ओर संकेत कर रहा है। आपकी व्यवसायिक जिंदगी और निजी जिंदगी में इतना संतुलन रखने की आवश्यकता है कि ये दोनों एक दूसरे के लिए सहयोगात्मक हों। आपको कुछ लोगों से नुकसान हो सकता है। हर किसी से अपनी गुप्त बातें या योजनाएं शेयर ना करें। आपकी कोई हॉबी आपके लिए करियर बन सकती है, इससे आपको ज्यादा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। इस दिशा में आप अपनी योजना को आगे ले जा सकते हैं। 

  • मिथुन – Seven of Wands

आज का समय आपके लिए खुद पर इंवेस्ट करने का है। अपनी कुछ बातों पर आपको सुधार करने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। आपके व्यवहार में परिवर्तन आ सकता है। इससे आपको कुछ समय बाद लाभ ही होगा। इसलिए, परिवर्तन को सकारात्मक नजरिए से ही देखें। आपको अपनी योग्यता पर भरोसा रखते हुए, बेहतर काम करने के लिए खुद को प्रेरित करें। आप अपने आप में इतना ना खो जाएं कि दूसरों के अधिकारों और मामलों का ध्यान ना रखें। सभी को महत्व दें। 

  • कर्क – The Empress

आज का दिन आपके लिए कुछ शानदार से मौके ला सकता है। आपको अपने करियर में ग्रोथ मिलने के संकेत मिल सकते हैं। आज कई लोगों के साथ आपको मीटिंग करनी पड़ सकती है। इसके परिणाम आपके लिए बहुत अच्छे हो सकते हैं। आपको प्रोफेशनल लाइफ में तो जोरदार सफलता मिलेगी ही, साथ ही आपको निजी जीवन में भी काफी अच्छा वक्त बिताने को मिल सकता है। दिन आपके अनुकूल है।

  • सिंह – The Star

आज आपके सामने कुछ विचित्र सी परिस्थितियां हो सकती हैं। कुछ परिस्थितियां जो आपको अपने अनुकूल लग रही हों, वे आपके खिलाफ भी जा सकती हैं। सावधानी के साथ काम करें, कुछ कड़े फैसले लेना पड़ सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं और साधनों में वृद्धि हो सकती है। सितारे आपके फेवर में रहेंगे। वरिष्ठ लोगों का सहयोग और समर्थन आपको निरंतर मिलता रहेगा। कुछ निजी मामलों में आपको अपने भाग्य पर भरोसा करना पड़ सकता है, जो आपको लाभ देगा। 

  • कन्या – The Hierophant

आज के दिन आपको परिस्थितियों से लड़ना पड़ सकता है। दूसरों की मदद करें, सलाह भी दें लेकिन किसी भी स्थिति तो इस स्तर पर ना आने दें, जिसमें आपका अपना नुकसान होने लगे। अपनी ज़रूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। किसी भी परिस्थिति में खुद के हितों को अनदेखा ना करें। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे टालने में ही भलाई है।

  • तुला – Nine of Pentacles

आज आप चीजों को थोड़ा राजनीतिक तरीकों से सुलझाने का प्रयास करेंगे। किसी भी विवाद में ना पड़ें, अन्यथा आप उसमें एक पक्ष के रूप में आ सकते हैं, लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपके पास कई तरह के ऑफर हो सकते हैं। उस प्रस्ताव पर विचार करें, जो आपको अपने लिए सबसे ज्यादा अच्छा लग रहा हो। अपने दोस्तों से सलाह ले सकते हैं, अगर निर्णय लेने में कोई परेशानी आ रही हो। 

  • वृश्चिक – The Chariot

आज का दिन आपके लिए अपनी किसी पुरानी तलाश को पूरा करने जैसा है। आज आपको वो सारी सफलताएं मिलने के संकेत हैं, जो आप लंबे समय से पाना चाह रहे थे। कुछ मामलों में आपको परिस्थितियों से समझौता करना पड़ सकता है लेकिन सकारात्मक और समझौतावादी होना आपके लिए शुभ हो सकता है। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद से आपको जीवन की कुछ महत्वपूर्ण खुशियां मिल सकती हैं। समय आपके अनुकूल रहेगा, इसका लाभ उठाएं। 

  • धनु – Judgement

आज आपको अपनी प्रतिभा और कुशलता के साथ पूरा न्याय करना होगा। आज आप किसी भी मामले में भेद-भाव का सहारा लेंगे तो नुकसान हो सकता है। सबके प्रति समानता का भाव रखना आपके लिए लाभकारी स्थितियों का निर्माण कर सकता है। ये आपके भविष्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। आपके काम को भविष्य के लिए आंका जा सकता है। इस समय आपको अपनी छवि को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए काम करना होगा। 

  • मकर – Five of Swords

आज का दिन आपके लिए उन कामों के प्रति सतर्क रहने का है, जिनको लेकर आप कुछ समय से निराश से हैं। आपको अपनी उम्मीदों को नहीं छोड़ना है। जो आप चाहते हैं, जल्द ही आपको मिलने के योग बन सकते हैं। किसी भी तरह से अपने ऊपर नकारात्मकता को हावी ना होने दें। दोपहर के बाद आपके लिए समय बिलकुल फेवर का हो सकता है। कुछ पुराने सौदों में आपको पॉजिटिव रिजल्ट देखने को मिल सकता है, या कोई पुराना अटका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। 

  • कुम्भ – Ace of Cups

आज आपको अपना पूरा फोकस अपने लक्ष्य पर रखना होगा। थोड़ी सी भी चूक आपको भारी नुकसान दे सकती है। इसलिए, आपको आज अन्य चीजों की बजाय अपने प्राथमिक काम पर ही ध्यान लगाना चाहिए। शाम तक समय आपके पक्ष का हो सकता है। आपको कुछ मामलों में अपने बॉस से तारीफ मिल सकती है। अपनी बात रखने और अपने आइडियाज शेयर करने की आपकी कुशलता का आपको बहुत अच्छा फायदा मिल सकता है। 

  • मीन – The Magician

आज का दिन आपके लिए पूंजी निवेश करने के लिए अच्छा मौका हाथ आ सकता है। आपको अपने सारे काम शांति और धैर्य के साथ करने होंगे। आज पूंजी निवेश के लिए आपके पास काफी अच्छे अवसर आ सकते हैं। कार्ड्स का संकेत है कि आपको कोई अच्छा धन लाभ जल्दी ही मिल सकता है। आपको इस बारे में कुछ कोशिशें करने की आवश्यकता है। लेकिन, जल्दबाजी आपके लिए कुछ नुकसानदायक हो सकती है। 

Related posts

एक श्लोकी रामायण में है पूरी रामायण का सार, रोज सुबह श्रीराम दरबार के सामने धूप-दीप जलाकर करना चाहिए इसका जाप

News Blast

घर पर बनाएं मोमोज की चटपटी चटनी जो आपके स्टार्टर का स्वाद भी बढ़ाएगी, शेफ कुनाल कपूर बता रहे हैं इसे कैसे बनाएं

News Blast

लीप ईयर में आश्विन अधिक मास 160 साल बाद, इस मास में क्या कर सकते हैं और क्या नहीं

News Blast

टिप्पणी दें