April 29, 2024 : 3:14 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना मरीजों को नहीं मिल रहे बेड, 2 अस्पतालों के बीच फंस 1 मरीज की हुई मौत

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 04:00 AM IST

फरीदाबाद. जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ने से कोविड-19 ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में बेड कम पड़ने लगे हैं। मरीजों के इलाज के लिए निजी अस्पतालों में प्रशासन की ओर से 40 फीसदी बेड आरक्षित किए गए हैं, मगर वहां कोरोना का नाम सुनते ही मरीजों को कोविड अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जाता है। इससे मरीजों की जान पर बन अब रही है। शनिवार रात ऐसे ही एक मामले में एक मरीज ने दो अस्पताल के बीच फंस कर दम तोड़ दिया।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। ओल्ड फरीदाबाद निवासी मोहित के अनुसार उनके बड़े भाई को पिछले दिनों कोरोना की पुष्टि हुई। इलाज के लिए उन्होंने भाई को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। शनिवार रात को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल रेफर कर दिया गया।

मोहित के अनुसार शनिवार रात करीब 8 बजे एंबुलेंस उनके भाई को ईएसआईसी कोविड अस्पताल लेकर पहुंची। रात साढ़े 10 बजे तक उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। जब उन्होंने डॉक्टरों से बात की तो उन्हें बताया गया कि बेड खाली नहीं हैं। बेड खाली होने पर उन्हें भर्ती किया जा सकता है। इस दौरान मरीज की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। रात 11 बजे उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। परिजनों ने बताया रविवार सुबह उनकी मौत हो गई।

Related posts

मैच जिसके लिए दुआएं कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट प्रेमी

News Blast

आज दोपहर 12 बजे ऑनलाइन जारी होगा 10वीं के 11 लाख छात्र-छात्राओं का रिजल्ट; मोबाइल पर भी देख सकेंगे

News Blast

पठानकोट से लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश नाकाम

News Blast

टिप्पणी दें