May 7, 2024 : 4:24 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

मेदांता के चेयरमैन डॉ. त्रेहन और उनके 52 सहयाेगियाें के खिलाफ भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एफआईआर दर्ज

  • एफआईआर में सुनील सचदेवा, अतुल पुंज, अनंत जैन, ग्लोबल हेल्थ प्राइवेट लि., ग्लोबल इंफ्राकॉम प्रा. लि. और पुंज लॉयड के नाम शामिल

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 09:36 AM IST

गुड़गांव. गुड़गांव स्थित मेदांता मेडिसिटी अस्पताल और उसके चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन तथा उनके 52 सहयाेगियाें के खिलाफ भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। जिला पुलिस ने गुरुग्राम सिविल काेर्ट के आदेश पर शनिवार काे यह कार्रवाई की। गुड़गांव सदर के एसीपी अमन यादव ने कहा कि मनी लाॅन्ड्रिंग एक्ट और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जांच जारी है। एफआईआर में सुनील सचदेवा, अतुल पुंज, अनंत जैन, ग्लोबल हेल्थ प्राइवेट लि., ग्लोबल इंफ्राकॉम प्रा. लि. और पुंज लॉयड के नाम शामिल हैं। 

आरटीआई कार्यकर्ता रमन शर्मा ने तीन दिन पहले अतिरिक्त जिला और सत्र अदालत में जनहित याचिका दायर की थी। काेर्ट ने 24 घंटे के भीतर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया था। शर्मा ने आरोप लगाया है कि मेदांता अस्पताल में एक मेडिकल कॉलेज, अनुसंधान केंद्र, नर्सिंग स्टाफ क्वार्टर, मरीजों और उनके तीमारदारों के लिए गेस्ट हाउस और कई अन्य सुविधाएं बनाने की योजना थी, लेकिन प्रमोटर ने केवल अस्पताल बनाया, जबकि वे एक हजार कराेड़ रुपए अनुदान ले चुके हैं। 

आठ बिल्डराें, पांच लाेगाें के खिलाफ दूसरा पूरक आराेप-पत्र दाखिल

मानसेर भूमि घाेटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दूसरा पूरक आराेप-पत्र दाखिल किया है। इसमें आठ बिल्डर्स और पांच लाेगाें के नाम हैं। ईडी ने रविवार काे बताया कि दूसरे पूरक आराेप-पत्र में काराेबारी अतुल बंसल, उनकी पत्नी साेना बंसल, शशिकांत चाैरसिया, दिलीप लालवानी, वरिंदर उप्पल, विजय उप्पल, विनय उप्पल, रविंदर तनेजा और एबीडब्ल्यू इंफ्रा. लि., महामाया एक्सपोर्ट्स प्रा. लि., टीडीआई इन्फ्रास्ट्रक्चर लि., विजडम रियल्टर्स प्रा. लि. और एबी रेफकाेन्स इन्फ्रा. प्रा. लि. के नाम हैं। ईडी ने मनी लाॅन्ड्रिंग के तहत जांच शुरू की थी। मामला 108.79 कराेड़ रुपए की संपत्ति काे अटैच करने से जुड़ा है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी इस मामले में जांच के दायरे में हैं। 
हिमाचल : रिश्वत मामले में पंजाब की फर्म बाॅयाे ऐड का कर्मचारी गिरफ्तार 
हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक को रिश्वत देने के मामले में पंजाब के डेरा बस्सी स्थित कंपनी बाॅयाे ऐड के जनसंपर्क अधिकारी पृथ्वी सिंह को गिरफ्तार किया गया है। पृथ्वी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राजीव बिंदल का करीबी रिश्तेदार है। 

Related posts

अध्यक्ष बनने के 8 महीने बाद नड्डा ने टीम बनाई; राम माधव को महासचिव पद से हटाया, तेजस्वी सूर्या को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया

News Blast

एयरपोर्ट पर सफाई करने वाले आमिर कुतुब ने कैसे बनाई 10 करोड़ के टर्नओवर वाली कंपनी

News Blast

टिप्पणी दें