May 19, 2024 : 10:20 PM
Breaking News
मनोरंजन

रजत कक्कड़ होंगे सोनी म्यूज़िक इंडिया के नए मैनेजिंग डायरेक्टर

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 07:22 PM IST

मुंबई.

सोनी म्यूज़िक एंटरटेनमेंट ने शुक्रवार को रजत कक्कड़ को सोनी म्यूज़िक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में नियुक्ति करने की घोषणा की है। रजत मुंबई में  काम की बागडोर संभालेंगे और वे श्रीधर सुब्रमण्यम, सोनी म्यूज़िक एंटरटेनमेंट के प्रेसिडेंट, स्ट्रैटजी और मार्केट डेवलपमेंट, एशिया और मिडिल ईस्ट को रिपोर्ट करेंगे।

रजत कंपनी स्ट्रेटजी की बागडोर संभालेंगे एवं बॉलीवुड, पंजाबी और साउथ इंडियन म्यूज़िक इंडस्ट्री जैसे लीडिंग मार्केट में अपनी कंपनी के विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

इस बात की घोषणा करते हुए श्रीधर सुब्रमण्यम कहते हैं , हम आशा करते हैं कि अगले तीन सालों में सोनी म्यूज़िक भारत की टॉप टेन म्यूज़िक कंपनियों की सूची में खुद का नाम दर्ज कर सकेगा। रजत एक अनुभवी एंटरटेनमेंट एक्जीक्यूटिव हैं जो पूरे देश में अपनी रणनीतियों द्वारा सोनी म्यूज़िक को सफलता के एक नए मुकाम पर ले कर जाएंगे।

कक्कड़ पर कंपनी के आर्टिस्ट रोस्टर को अधिक विकसित करने, उनकी भागीदारी और निवेश को बढ़ावा देने और सोनी म्यूजिक के तीन क्षेत्रीय कार्यालयों में उनकी सात अलग-अलग भाषाओं को कवर करने का काम सौंपा जाएगा। 

इससे पहले, कक्कड़ ने जनवरी 2018 से अप्रैल 2020 तक फोनोग्राफिक प्रदर्शन लिमिटेड के सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया।

म्यूज़िक इंडस्ट्री में कक्कड़ का करियर 1996 में सोनी म्यूजिक इंडिया में शुरू हुआ जहां उन्होंने छह साल तक काम किया। शुरुआती समय में उन्होंने सोनी म्यूज़िक इंडिया कंपनी के  सेल्स डायरेक्टर के रूप में काम किया। 2002 में, वह यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया में बतौर वाइस प्रेसिडेंट ऑफ सेल्स और मार्केटिंग के रूप में शामिल हुए, 2003 में मैनेजिंग डायरेक्टर बन गए। म्यूज़िक इंडस्ट्री  में शामिल होने से पहले, कक्कड़ ने 1991 से 1996 तक प्रॉक्टर एंड गैंबल में काम किया। उन्होंने  चंडीगढ़ के यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल से मार्केटिंग में एमबीए किया है।

Related posts

करीना की सेकंड प्रेग्नेंसी पर क्या बोले चौथी बार पिता बनने जा रहे सैफ अली खान, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

News Blast

‘बायो बबल’ तर्ज पर शुरू करेंगे राजकुमार हिरानी की फिल्म की शूटिंग, अपोजिट दिखाई देंगी तापसी पन्नू

News Blast

दोबारा रिलीज हो रही 5 बड़ी फिल्मों में ‘केदारनाथ’ का नाम, भड़के सुशांत के फैन ने कहा- वे अब भी एसएसआर का नाम बेच रहे

News Blast

टिप्पणी दें