May 15, 2024 : 3:27 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

अल्पसंख्यकों को बेघर किया जा रहा, इमरान सरकार की देखरेख में हिंदू बस्ती पर चला बुलडोजर

  • पंजाब के भवालपुर में हिंदू समुदाय की बस्ती को जमींदोज किया गया
  • सामने आए वीडियो में महिला, पुरुष और बच्चे दया की भीख मांगते दिख रहे

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 09:19 PM IST

पंजाब (पाकिस्तान). कोरोना महामारी के इस दौर पर जहां एक ओर दुनियाभर के देश अपने लोगों को घरों में रुकने की अपील कर रहै हैं वहीं, पाकिस्तान अपने देश के अल्पसंख्यकों को बेघर करने पर तुला है। 
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के भवालपुर में प्रचंड गर्मी के बीच अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की एक बस्ती को जमींदोज कर दिया गया। चौंकाने वाली बात यह है कि इमरान खान की कैबिनेट में आवास मंत्री तारिक बशीर चीमा की देखरेख में हिंदू बस्ती को तोड़ा गया है। तारिक बशीर वहां देश के प्रधान सूचना अधिकारी शाहिद खोखर के साथ मौजूद थे। इस घटना के दर्दनाक वीडियो सामने आया है, इसमें बुलडोजर से बेरहमी से घरों को तोड़ा जा रहा है। वहीं, हिंदू महिला, पुरुष और बच्चे दया की भीख मांग रहे हैं। 

मानवाधिकार आयोग ने भी माना अल्पसंख्यकों की स्थिति बदहाल है
कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने में सरकार को फेल बताया था। हाल ही में पंजाब के खानवेल जिले से इसी तरह की एक घटना सामने आई थी। यहां इसाई समुदाय की बस्ती और कब्रिस्तान को इमरान खान की पार्टी पीटीआई के एक नेता ने नष्ट कर दिया था। 

जबरन धर्मांतरण के अक्सर मामले आते हैं
पाकिस्तान के सिंध प्रांत और अन्य हिस्सों से बेशुमार घटनाएं सामने आती हैं, जहाँ जबरन हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनकी शादी मुस्लिमों से करा दी जाती है। पाकिस्तान की कई सरकारों ने कई मौकों पर देश में अल्पसंख्यक समुदायों के अधिकारों की रक्षा करने का वादा किया है। हालांकि, अल्पसंख्यकों पर बढ़ते हमले एक अलग कहानी बताते हैं।

Related posts

अश्वेत जॉर्ज की हत्या के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों में श्वेत भी शामिल, कहा- सांस लेने का हक तो सभी को है

News Blast

फ्रांस में बीच खुले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ; ब्रिटेन में हालात उलट, बीच खुले तो डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ

News Blast

देश में सबसे लंबे समय तक पीएम रहे 65 साल के आबे ने पद छोड़ा, कहा- नहीं चाहता कि खराब सेहत का असर कामकाज पर पड़े

News Blast

टिप्पणी दें