May 4, 2024 : 1:34 AM
Breaking News
खेल

आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी कमिंस बोले- टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होता है, तो उसकी जगह आईपीएल कराना ही सबसे बेहतर

  • ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस को इस बार आईपीएल में कोलकाता ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा
  • इस साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होगा, आईपीएल को कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाला

दैनिक भास्कर

May 28, 2020, 11:23 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप से ज्यादा आईपीएल को तरजीह दी है। उन्होंने कहा कि यदि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होता है, तो उसकी जगह आईपीएल कराना ही सबसे बेहतर होगा। कमिंस आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी है। उन्हें इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा है।

टी-20 वर्ल्ड कप इस बार ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि कोरोना के कारण यह टूर्नामेंट 2022 तक टाला जा सकता है। वहीं, 29 मार्च से होने वाला आईपीएल पहली ही अनिश्चितकाल के लिए टल चुका है।

‘दो महीने बाद खेलने के लिए उत्सुक’
टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर गुरुवार को होने वाली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की बोर्ड टेले-कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग में फैसला लिया जा सकता है। कमिंस ने कहा, ‘‘मैं दो महीने बाद फिर से खेलने को लेकर उत्सुक हूं। अभी कोरोना के कारण कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं हुआ है। ऐसे में आईपीएल होता है तो सबसे बेहतर होगा। क्योंकि आईपीएल को दुनियाभर के लाखों-करोड़ों लोग देखते हैं।’’

बॉर्डर और चैपल आईपीएल के पक्ष में नहीं
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर और इयान चैपल टी-20 वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल की संभावना से बहुत खुश नहीं थे। हाल ही में बॉर्डर ने कहा था कि आईपीएल सिर्फ पैसा कमाने का धंधा है। उसे टी-20 वर्ल्ड कप से ज्यादा तवज्जो नहीं देनी चाहिए। वहीं, चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दायित्व है कि वे घरेलू प्रतियोगिताओं को प्राथमिकता दें।

Related posts

सचिन तेंडुलकर ने बेटे अर्जुन को नया हेयर स्टाइल दिया; कहा- पिता को सब करना पड़ता है

News Blast

Corona in MP: प्रदेश में दो प्रतिशत से नीचे आई कोरोना संक्रमण दर, भोपाल में चार फीसदी से ऊपर

News Blast

चेन्नई को 3 देश में हराने वाली पहली टीम बनी दिल्ली; डु प्लेसिस के लीग में 2 हजार रन पूरे, पीयूष चावला टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय

News Blast

टिप्पणी दें